25 APRTHURSDAY2024 9:36:21 PM
Nari

ऑफिस की टेंशन से दूर भारत के इस हिल स्टेशन में बिताएं क्रिसमस की छुट्टियां

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 03 Dec, 2019 06:05 PM
ऑफिस की टेंशन से दूर भारत के इस हिल स्टेशन में बिताएं क्रिसमस की छुट्टियां

अगर आप भी क्रिसमिस की छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो कलिम्पोंग आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। हरियाली और प्राकृतिक के सुंदर नजारों से भरपूर कलिम्पोंग छुट्टियां बिताने के लिए बिल्कुल सही जगह है। दार्जिलिंग से लगभग 58 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस हिल स्टेशन में आपको हरे-भरे बागों के साथ बोटिंग का मजा भी मिलेगा। अपने खूबसूरती और शांत वातावरण के लिए मशहूर इस हिल स्टेशन में घूमने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। चलिए जानते हैं इस छोटे से लेकर सुदंर शहर की खासियत...

शांत वातावरण का उठाए लुफ्त

अगर आप शांति पसंद करते है और काम के प्रेशर से थोड़ी राहत चाहते हैं तो कलिम्पोंग घूमने जाना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां का शांत वातावरण किसी का भी दिल जीत सकता है।

Image result for कलिम्पोंग,NARI

बोटिंग का ले मजा

यहां पर आने वाले टूरिस्ट के लिए स्पेशल गोरखालैंड टेरिटेरियल एडमिनिस्ट्रेशन ने बोटिंग कॉम्प्लेक्स बनाया गया है। इसका नाम नोक-दारा टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स है। बोटिंग का लुफ्त उठाने के लिए यहां दूर-दूर से लोग आते हैं। 

Image result for BOATING PICS IN KALIMPONG,NARI

हरियाली से भरा शहर

कलिम्पोंग शहर हरियाली और सुंदर वादियों से भरा हुआ है जो किसी का भी ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए काफी है। चारों तरफ बने सुदंर बाग-बगीचों के कारण लोग जल्दी इसकी तरफ अट्रैक्ट हो जाते हैं।

Related image,NARI

खरीदारी के लिए है मशहूर

यहां भूटान, सिक्किम, तिब्बत और नेपाल आदि जगह का भी सामान आसानी से मिलता है। यही कारण है कि यह हिल स्टेशन शॉपिंग के लिए काफी मशहूर है। वहीं यहां की मार्किट में आपके खान-पान की भी अलग-अलग डिश मिलेगी, जिसे चखने के बाद आप हर डिश का स्वाद भी कभी भूल नहीं पाएंगे।

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News