17 JUNMONDAY2019 8:31:54 PM
Nari

पिता की शर्त के कारण आज भी सिंगल हैं एकता कपूर, जानिए उनकी 8 अनसुनी बातें

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 07 Jun, 2019 09:32 AM
पिता की शर्त के कारण आज भी सिंगल हैं एकता कपूर, जानिए उनकी 8 अनसुनी बातें

टीवी की क्वीन एकता कपूर आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। एकता कपूर एक्टर जीतेंद्र की बेटी और तुषार कपूर की बहन हैं। एकता ने अपने काम से इंडस्ट्री में पहचान बनाई। एकता के जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं। 

मां के बेहद करीब

एकता अपनी मां शोभा के बेहद करीब है और उनकी लाडली है। उनकी मां उनके साथ बालाजी टेलीफिल्म्स में पार्टनर हैं। एकता को अपने पिता के आसपास अपनी मां के अलावा किसी दूसरी औरत का रहना बिल्कुल पसंद नहीं। 
PunjabKesari

15 साल की उम्र से शुरू किया काम 

मात्र 15 साल की उम्र में एकता ने फिल्मकार कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ इंटर्नशिप करना शुरू किया। कसौटी जिंदगी की, कहानी घर-घर की, क्योंकि सांस भी कभी बहू थी, नागिन जैसे कई पॉपुलर टीवी सीरियल्स से उन्हें शोहरत मिली है। 26 साल की उम्र में वह फिल्म क्योंकि मैं झूठ नही बोलता से  फिल्म निर्माता भी बन गईं। 

ज्योतिष की पुजारिन हैं एकता

एकता ज्यातिषिशास्त्र और अंकशास्त्र में बहुत ही ज्यादा यकीन करती है। एकता ज्यादातर काले कपड़ो और काली हाई हील सैंडल में नजर आती है इसके पीछे भी ज्योतिषीय कारण है। ज्योतिषि सुझावों के कारण ही एकता की ज्यादातर फिल्मों और धारावाहिकों के नाम ‘क’ अक्षर से शुरू होते है।

ऊंचाई और अंधेरे से डरती है एकता

एक इंटरव्यू में तुषार ने बताया था कि एकता को ज्यादा ऊंचाई और अंधेरे से डर लगता है। वह हेलीकॉप्टर में भी बैठने से डरती है। 

सबसे बड़ी कमजोरी है चॉकलेट 

एकता को चॉकलेट बेहद पसंद है। वह चॉकलेट के लिए किसी भी सीमा को पार कर सकती है। उनके फ्रिज चॉकलेट से भरा रहता है। 

पिता की वजह से अब तक हैं कुंवारी 

44 की उम्र में भी एकता अब तक कुंवारी है। एक इंटरव्यू में जब एकता को शादी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पिता की एक शर्त के कारण उन्होंने शादी नहीं की थी। उनके मुताबिक उनके पिता ने कहा था या तो तुम्हें शादी करनी होगी या फिर काम। मैंने काम को चुना था। एकता कहती हैं कि वह शादी नहीं करना चाहती हैं। ऐसे में उन्होंने काम को चुना है। साथ में उन्होंने कहा था कि- मेरे वो फ्रेंड्स, जिनकी शादी हो गई थी वह आज सिंगल हैं। मैंने पिछले कुछ साल में कई तलाक देखे। मुझे लगता है कि मुझमें सब्र है, जो अब तक इसका इंतजार कर रही हूं।"
 

बिन ब्याही बनीं मां

हाल ही में एकता ने सरोगेसी के जरिए एक बेटे को जन्म दिया। एकता की करीबी दोस्त मोना सिंह  इस बच्चे की बेबीसिटर हैं। एकता ने अपने बेटे का नाम रवि रखा है।

जानवरों से लगाव

एकता ने अपने ऑफिस और घर के पास घूमने वाले कई कुत्तों को गोद लिया है। वह उनकी देखभाल का पूरा खर्च उठाती है। 


 

Related News

From The Web

ad