20 APRSATURDAY2024 2:54:54 PM
Nari

'कोरोना पॉज़िटिव होने पर भी अपनी सोच पॉजिटिव रखें, हार जाएगी बीमारी' एकता जैन का मंत्र

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 01 May, 2021 04:08 PM
'कोरोना पॉज़िटिव होने पर भी अपनी सोच पॉजिटिव रखें, हार जाएगी बीमारी' एकता जैन का मंत्र

छोटे पर्दे और सिल्वर स्क्रीन की विख्यात अभिनेत्री एकता जैन, जो कई टीवी शो और फिल्मों का हिस्सा रही हैं कोविड-19 से रिकवर हो चुकी हैं, लेकिन वो उनके लिए कठिन समय था। वो उस वक्त कोरोना पॉजिटिव हुई जब उन्होंने एक शूटिंग के लिए ऋषिकेश की यात्रा की। एकता जैन ने इस बीमारी से लड़ने के संदर्भ में बताया, "मुझे इस बीमारी के हल्के लक्षण थे। इस दौरान मैंने चार स्क्रिप्ट पढ़ने में अपना समय बिताया। मैंने मंडला पेंटिंग भी की और एफबी और इंस्टाग्राम पर लाइव चैट भी करती रही। मैंने अपनी बिल्लियों के साथ भी समय बिताया। खाना बनाना मेरा एक शौक है, इसलिए मैंने घर पर क्वारंटाइन के दौरान कई नए व्यंजन बनाने सीखे।" 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि मैं अब ठीक हो गई हूं, लेकिन मैं लोगों से इस महामारी के सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने व मास्क पहनने का आग्रह करना चाहती हूं। हालांकि मुझे कुछ समय बाद अपने काम के लिए फिर से यात्रा करनी होगी लेकिन मुझे लगता है कि बिना किसी कारण के घर के बाहर किसी को भी कदम नहीं निकालना चाहिए।" 

PunjabKesari

एकता जैन ने इस बीमारी से लड़ने और इतनी जल्दी इस पर काबू पाने के अपने फॉर्मूले के बारे में बताया कि देखिए कोई भी लड़ाई दिमाग से जीती जाती है। इस बीमारी से लड़ने के लिए भी आपको मानसिक रूप से मजबूत होना होगा। दिल दिमाग को निगेटिव चीजों से दूर रखके पॉजिटिव सोच रखनी होगी। अपनी इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाते रहना होगा। भरपूर नींद, बेहतर आहार, हल्का गर्म पानी का सेवन और बार बार साबुन से हाथ धोने को आपको अपनी जिंदगी की आदत बनानी होगी तभी हम सब इस महामारी से लड़ पाएंगे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि एकता जैन एक लीजेंड्रि स्टार के साथ एक बड़ी बॉलीवुड फिल्म का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं, जिसकी औपचारिक घोषणा का इंतजार है। एकता ने 'खली बली', 'शतरंज' और 'त्राहिमाम' जैसी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने अभिनेता निर्देशक अनूप जलोटा के साथ "सत्य साईं बाबा 2" भी साइन की है।

Related News