25 APRTHURSDAY2024 10:02:30 AM
Nari

श्रुति की तरह दिखना है फिट तो अपनाएं उनकी यह डाइट

  • Updated: 26 Mar, 2018 09:55 AM
श्रुति की तरह दिखना है फिट तो अपनाएं उनकी यह डाइट

एक्ट्रैस श्रुति हासन मीठा खाने की बहुत शौकीन है। श्रुति हासन वजन बढ़ने के डर को छोड़कर बिना हिचकिचाहट के डेजर्ट्स का आनंद उठाती है, जिसके बावजूद भी वह काफी फिट है। हाल ही में श्रुति ने अपने इंस्टा अंकाउट पर एक केक की तस्वीर शेयर की है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'आप इसे बिना किसी परेशानी के खा सकते हैं, क्योंकि यह शुगर-फ्री, ग्लूटन-फ्री और डेयरी-फ्री है।' अगर आपका भी डाइट के दौरान मीठा खाने का मन करता है तो इन टिप्स को अपनाकर आप भी श्रुति की तरह बिना किसी रोक-टोक के डेजर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं।
 

अगर आपका डाइट के दौरान केक खाने का मन करता है तो आप इन्ग्रीडिएंट्स में थोड़ा-सा बदलाव करके अपने लिए फैट फ्री केक बना सकती हैं। आप केक बनाने के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करें। इसके अलावा शक्कर की बजाय ब्राउन या पाम शुगर, मैदा या ग्लूटन की जगह बादाम-पिस्ता का आटा का इस्तेमाल करें।

 

A post shared by @shrutzhaasan on

चॉकलेट केक बनाते समय आप चॉकलेट या कोको पाउडर की बजाय बिटर चॉकलेट को पिघला कर इस्तेमाल करें। वेज केक के लिए आप अंडे की जगह बादाम का उपयोग करें। टॉपिंग के लिए आप फलों का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन आसान टिप्स से आप अपने लिए हैल्दी, स्वादिष्ट और फैट फ्री केक बना सकती हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा कोई स्वीट्स बनाने के लिए आप उसमें शुगर सिरप की बजाए खजूर या गुड़ डालें। इससे आपकी डिश मीठी भी बनेगी और आपकी वजन भी नहीं बढ़ेगा औैर यह स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। इनके अलावा आप डेजर्ट बनाने के लिए पिस्ता, बादाम, काजू, चिया के बीज और सनफ्लावर बीज का इस्तेमाल करें। इससे शरीर को भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिलता है और वजन भी नहीं बढ़ता।

PunjabKesari

अपने डेजर्ट डिश में सेब, नाशपाती, संतरा, चेरी, स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी और केले को बाउल में लेकर उसमें दही मिलाकर मजे से खाएं। फलों को डेजर्ट में खाना एक बेहतरीन विकल्प है और यह सेहत के लिए फायदेमंद भी है।
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News