25 APRTHURSDAY2024 9:04:50 AM
Nari

ब्रैस्ट का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो खाएं ये 6 आहार

  • Updated: 31 Mar, 2018 11:08 AM
ब्रैस्ट का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो खाएं ये 6 आहार

हाउ तो इनक्रीस ब्रैस्ट साइज इन हिंदी : महिलाओं की सुंदरता चेहरे के अलावा ब्रैस्ट साइज पर भी निर्भर करती है। मगर कुछ महिलाएं एेसी होती हैं जिनके ब्रैस्ट का साइज बहुत कम होता है, जिससे उनकी सारी पर्सनालिटी खराब हो जाती है। अपने खूबसूरती को निखारे और ब्रैस्ट साइज को बढ़ाने के लिए महिलाएं केमिकल युक्त क्रीम और कई  ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं परंतु इनका इस्तेमाल करने से कई बार साइड- इफैक्ट भी हो जाता है। एेसे में अपने खान-पान में थोड़े से परिवर्तन करके भी आसानी से स्तनों के आकार को बढ़ाया सकते हैं। आज हम आपको उन्ही फूड्स के बारे में बताएंगे जिनको खाने से कुछ ही दिनों में ब्रेस्ट साइज बढ़ाया जा सकता है।


1. सोयाबीन

PunjabKesari
ब्रैस्ट साइज को नैचुरल तरीके से बढ़ाने के लिए रोजाना सोयाबीन का सेवन करें। इसका खाने से कुछ ही दिनों में ब्रैस्ट का साइज बढ़ने लगेगा। आप सोयाबीन की सब्जी , सोया मिल्क या सोया क्यूब्स बना कर खा सकते हैं।  

 


2. डेरी उत्‍पाद
दुध, दहीं, मक्खन यानि डेरी प्रॉड्क्ट्स को खाने से भी प्राकृतिक तरीके से स्तनों का आकार बढ़ाया जा सकता है। इसमें एस्ट्रोजन होते हैं जो ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने में सहायक होता है। अगर आप कुछ ही दिनों में परफैक्ट फिगर पाना चाहते हैं तो डेरी उत्पादों का सेवन जरूर करें।

 


3. चुकंदर

PunjabKesari
चुकंदर में आयरन की भरपूर मात्रा होती है। इससे शरीर में खून की कमी पूरी होने के साथ ही ब्रैस्ट साइज भी बढ़ने लगता है। जिन महिलाओं में आयरन की कमी होती है उनको रोजाना चुकंदर का सेवन करना चाहिए।

 


4. फल
फलों का सेवन करने से भी नैचुरल तरीके से स्तनों का आकार बढ़ने लगता है। पीच, स्‍ट्रॉबेरी और रसभरी में साइटोएस्‍ट्रोजन होता है जो ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने में हैल्फूल होता है।

 


5. मटर 

PunjabKesari
मटर में एस्‍ट्रोजन होता है जो ब्रेस्ट साइज के आकार को बढ़ाता है। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए हफ्ते में 3 बार मटर जरूर खाएं।


6. हरी पत्‍तेदार सब्जियां
हरी पत्‍तेदार सब्जियों में अल्फला स्प्राउट्स, फाइटो-एस्ट्रोजेन, आयरन और प्रोटीन भरपूर होता है जो ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने में सहायक है। हरी सब्जियां जैसे पालक, मटर, गोभी, शिमला मिर्च रोजाना खाने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News