23 OCTWEDNESDAY2019 5:47:51 AM
Nari

घर में नेगेटिव एनर्जी नहीं घुसने देंगे, इतने खास हैं ये दमदार नुस्खे

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 12 Oct, 2019 02:54 PM
घर में नेगेटिव एनर्जी नहीं घुसने देंगे, इतने खास हैं ये दमदार नुस्खे

जीवन एक संघर्ष है। दुख तकलीफों से तो शायद भगवान भी नहीं बच पाए तो हम इंसान क्या चीज हैं। मगर कई बार व्यक्ति इतने ज्यादा दुखों से घिर जाता है कि बस उसे अपने जीवन का अंत ही नजदीक नजर आता है। मगर यदि आप चाहें तो जीवन के इन दुख तकलीफों से ऊपर उठकर भी अपने जिंदगी का आनंद उठा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे...

Image result for vastu tips,nari

वास्तु शास्त्र एक ऐसा उपाय है जिसमें आपके जीवन से जुड़ी लगभग हरेक परेशानी का हल शामिल है। वो परेशानी चाहे आपकी सेहत से जुड़ी हो या फिर धन-दौलत से.. आज हम बात करेंगे वास्तु शास्त्र में पैसों से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के आसान उपायों की... 

घर की खिड़कियां

घर की खिड़कियों पर क्रिस्टल कांच लगवाना बहुत शुभ माना जाता है। इनसे टकराकर जब सूरज की रोशनी घर में प्रवेश करती है तो आपको मकान की सारी नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। घर के वास्तु दोष दूर होते हैं जिससे घर में धन की वृद्धि होती है।

शीशा

अपने घर में एक शीशा ऐसी दिशा में जरुर लगाएं जहां से सूरज की रोशनी टकराकर तिजोरी और धन रखने के स्थान पर सीधी जा पड़े। यह नुस्खा आपके व्यय को कम करने में सहायक माना जाता है और बचत बढ़ती है।

Related image,naei

पक्षियों को दाना

अपने घर की छत पर एक बर्तन में पक्षियों के लिए पानी और अनाज रखें। इससे धन संबंधी बाधाएं और उलझन दूर होती हैं।

धन लाभ बढ़ाने के लिए

मेहनत के अनुसार धन लाभ नहीं मिल रहा है तो अपने शयन कक्ष या घर की चाहरदीवारी के अंदर बाएं कोने में भारी चीज ( फूलदान या फिर कोई शो-पीस ) रखें, ऐसा करने से धन में दिनों-दिन वृद्धि होने लगती है।

Related image,nari

एक्वेरियम

घर में एक एक्वेरियम रखें और उसमें काले और सुनहरी रंग की मछली जरुर रखें। ऐसा करने से घर में नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ावा मिलता है।

मुख्य द्वार की सफाई

घर के मुख्य द्वार को हमेशा साफ रखें और उसके आस-पास की दीवारों पर रंग-रोगन करवाते रहें। अगर आपके घर के आस-पास नाला है तो हो सकता है उसकी नेगेटिव वाइबस आपके घर को प्रभावित करें, ऐसे में घर के मेन गेट पर आम के पत्तों का तोरण लगवाएं। ऐसा करने से आपका घर हर तरह की नेगेटिव एनर्जी से दूर रहेगा। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News