18 APRTHURSDAY2019 11:58:41 PM
Nari

स्ट्रेच मार्क्स की वजह से नहीं पहन पा रही साड़ी या क्रॉप टॉप तो अपनाएं यह 1 नुस्खा

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 13 Jul, 2018 01:44 PM
स्ट्रेच मार्क्स की वजह से नहीं पहन पा रही साड़ी या क्रॉप टॉप तो अपनाएं यह 1 नुस्खा

डिलीवरी के बाद या अन्य किसी वजह से अक्सर महिलाओं को स्ट्रेच मार्क्स की समस्या रहती हैं। शरीर पर पड़े स्ट्रेच मार्क्स हटाने के लिए महिलाएं न जाने कौन-कौन से ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं लेकिन तब भी स्ट्रेच मार्क्स हटने का नाम न ले तो काफी दिक्कत होती हैं क्योंकि साड़ी या क्रॉप टॉप पहनते वक्त पेट पर नजर आने वाले स्ट्रेच मार्क्स काफी भद्दे लगते हैं। अगर आप भी स्ट्रेच मार्क्स की वजह से क्रॉप टॉप या साड़ी पहनने से हिचकिचाती है तो आज हम आपको एक घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिसे इस्तेमाल करके आप इस ब्यूटी प्रॉबल्म से छुटकारा पा सकती हैं। 

 


सामग्री 
- कोको बटर (मक्खन) 
- कॉफी पाउडर

 


इस्तेमाल करने का तरीका 
1 चम्मच कॉफी पाउडर में 1 चम्मच पिघला हुआ कोको बटर(मक्खन) मिलाकर इस पेस्ट को थोड़ी देर के लिए ऐसे ही रख दें। फिर 10-15 मिनट बाद चेहरे पर इस पेस्ट से स्क्रब करें। फिर चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें। बेहतर रिजल्ट के लिए इस स्क्रब को हफ्ते में 3 से 4 बार इस्तेमाल करें। 

 


स्क्रब के फायदे 
कॉफी में कैफीन की मात्रा अच्छी होती है, जो स्ट्रेच मार्क्स हटाने में काफी कारगर साबित होता है। इसके अलावा कैफीन त्वचा पर कसाव लाते है और ब्लड सर्कुलेशन बेहतर रखता है। वहीं कोको बटर स्कीन को मॉइस्चराइज करने साथ हाइड्रेट भी रखता है। इन दोनों का मिलाकर लगाने से काफी फायदा मिलता हैं। 
 

Related News

From The Web

ad