24 APRWEDNESDAY2024 6:05:47 PM
Nari

गलत दिशा में रखा Dustbin भी ला सकता है कंगाली

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 07 Aug, 2019 07:53 PM
गलत दिशा में रखा Dustbin भी ला सकता है कंगाली

अगर आप या आपके परिवार में से कोई व्यक्ति नौकरी की तलाश में हैं या फिर बहुत प्रयास के बाद भी आपको अपनी मनपसंद नौकरी नहीं मिल पा रही तो सबसे पहले आप अपने घर के कूड़ेदान पर एक नजर डालें। वास्तु के अनुसार घर खरीदने से लेकर घर के काम-काज में इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं का  सही दिशा में पड़ा होना बेहद लाजमी है। यहां तक कि घर में रखे कूड़ेदान का भी सही दिशा में होना बहुत जरुरी है, गलत दिशा में पड़ा कूड़ेदान भविष्य में आपके और परिवार वालों की तरक्की में रुकावट का कारण बन सकता है।

 

करियर में रुकावट का सामना

कूड़ेदान घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में रखने से वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं। इससे घर और ऑफिस में नकारात्मकता फैलती है। उस नकारात्मक एनर्जी  का असर आप और आपके बच्चों के आने वाले कल पर पड़ेगा। खासतौर पर नौकरी की तलाश में निकले बच्चों को अनेकों परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापारियों के लिए इस दिशा में रखा कूड़ेदान पुराने ग्राहकों के साथ रिश्तों में कड़वाहट, नए ऑर्डर और पेमेंट रिकवरी में भी कांटे उगाता है।

PunjabKesari, Nari

नहीं मिलती नौकरी

बहुत प्रयासों के बाद भी यदि आपको अपनी मनपसंद नौकरी नहीं मिल रही तो सबसे पहले आप अपने घर के कूड़ेदान की दिशा पर एक नजर डालें। उत्तर दिशा में कूड़ेदान रखने से दूसरा बड़ा नुकसान आपको नौकरी न मिलने का ही होता है। कई बार सब कुछ सही होते हुए भी आपको नौकरी नहीं मिलती या फिर वहां से आपको निकाल दिया जाता है। ऐसे में कहीं न कहीं उसके लिए घर पर गलत दिशा में पड़ा कूड़ेदान ही जिम्मेदार है।

फंस जाता है धन

उत्तर दिशा में कूड़ेदान प्रॉपर्टी से संबंधित परेशानियों का कारण बनता है। डाउन पेमेंट देने के बावजूद यदि आप प्रॉपर्टी नहीं खरीद पा रहे तो समझ लीजिए कि आपके घर में कूड़ेदान से रिलेटिड वास्तु दोष उत्पन्न हो चुके हैं। कई बार तो इन दोषों की वजह से आप न तो प्रॉपर्टी खरीद पाते हैं और न ही आपको डाउन पेमेंट वापिस मिलती है। तो ऐसे में आर्थिक परेशानियों से बचने के लिए आज ही घर में कूड़ेदान की दिशा बदल डालिए।

PunjabKesari, Nari

रिश्तों में आती है कड़वाहट

कूड़ेदान से जुड़े वास्तु दोष घरवालों के बीच मतभेद का कराण भी बनते हैं। इनकी वजह से घरवालों पर दुर्घटनाओं, पुलिस या अन्य विभागों द्वारा उत्पीड़न की समस्याएं आन पड़ती है। जिससे आपका धन और समय दोनों खराब होते हैं।

पूर्वी भाग रहेगा सही

घर के पूर्वी भाग में रखे गए कूड़ेदान से हम घर में सफाई करने के लिए प्रेरित रहते हैं व घर से कूड़े की निकासी भी जल्द हो जाती है। जिससे घर में केवल सकारात्मक एनर्जी ही रहेगी। आप जिस काम के लिए घर से निकलेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। साथ ही कोर्ट कचहरी और अन्य कानूनी समस्याओं से आप और आपका परिवार बचा रहेगा।

PunjabKesari, Nari

सुनने और पढ़ने में आपको शायद ये सब बातें अजीब लगें लेकिन इन सब उपायों की महत्ता आपको इनका इस्तेमाल करने के बाद ही पता चलेगी। आज ही अपने कूड़ेदान की सही दिशा में रखें और जीवन में आने वाले कष्टों से खुद को बचा लें।

 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News