17 JUNMONDAY2019 9:12:56 PM
Nari

Belly Fat तेजी से घटाएंगी ये 5 ड्रिंक्स, पीने से पहले याद रखें 1 नियम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 29 May, 2019 11:30 AM
Belly Fat तेजी से घटाएंगी ये 5 ड्रिंक्स, पीने से पहले याद रखें 1 नियम

बैली फैट यानी पेट के आस पास जमा अतिरिक्त चर्बी जो काफी कॉमन प्रॉबल्म बन चुकी है। हर कोई इससे जल्दी से जल्दी छुटकारा पाना चाहता है। बैली फैट न केवल पर्सनैलिटी को डाउन करता है बल्कि बॉडी की शेप को भी बिगाड़कर रख देता है, खासकर लड़कियों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पेट की चर्बी को कम कम करने के लिए वो जिम व डाइट प्लान तो फॉलो करती है लेकिन लाख कोशिशें करने के बावजूद भी तोंद कम नहीं होती है तो टेंशन बढ़ जाती है। क्या आप भी तेजी से अपना बैटी फैट कम करना चाहती है? तो परेशान न हो क्योंकि आज हम आपको कुछ मार्निंग ड्रिंक्स बताएंगे जिन्हें पीने से पेट की चर्बी तेजी से कम होगी। 

 

कैसे काम करती है मार्निंग ड्रिंक्स?

बैली फैट को कम करने का यह सबसे बढ़िया तरीका है। सुबह खाली पेट कुछ हैल्दी ड्रिंक्स पीने से वजन कम होता है, खासकर पेट के आस-पास जमा एक्स्ट्रा फैट भी इनकी मदद से बर्न होता है। दरअसल, इन ड्रिंक्स को पीने से शरीर को मेटाबॉलिज्म बढ़ता है जिससे पेट की चर्बी तेजी से कम होती है। चलिए जानते है उन जादुई ड्रिंक्स के बारे में जो आपके बॉडी शेप को बनाएगी बिल्कुल परफेक्ट। 

बैली फैट कम करने वाली ड्रिंक्स

जीरा पानी 

जीरे के पानी से पेट की चर्बी को तेजी से कम किया जा सकता है। इससे न केवल मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है बल्कि डाइजेशन भी ठीक रहता है। यह एक लो-कैलोरी ड्रिंक है जो भूख को कम करते चर्बी बढ़ाने वाले प्रोसेस को बर्न करती हैं। जीरा पानी बनाने के लिए आपको 1 गिलास पानी में 1 टेबलस्पून जीरा मिलाकर रातभर के लिए छोड़ देना है। फिर सुबह इस पानी को छानकर सुबह खाली पेट पीना है। लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपको खुद ही फर्क नजर आने लगेगा। 

PunjabKesari

नींबू पानी 

गर्मियों में नींबू पानी पीने से शरीर में ग्लूकोज लेवल बढ़ता है लेकिन अगर सुबह खाली पेट इसका सेवन किया जाए तो इससे बैली फैट भी तेजी से बर्न होता है। यह बॉडी को एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन C देता है जिससे पेट की चर्बी कम करने में मदद मिलती हैं। इसके अलावा 1 गिलास नींबू पानी पीने से डाइजेशन ठीक रहता है और मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है, शरीर पूरा दिन हाइड्रेट रहता है। नींबू पानी बनाने के लिए आपको 1 गिलास गुनगुन पानी में 1 नींबू का रस मिलाकर पीना है। आप चाहे तो इसमें कुछ बूंदे शहद की भी मिला सकते हैं।    

ग्रीन टी 

ग्रीन टी एक हैल्दी ड्रिंक है जिसका सेवन सुबह-सुबह खाली पेट किया जा सकता है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट और कई हैल्दी गुण छिपे होते हैं जो वजन कम करने और पेट की चर्बी को घटाने में मदद करते हैं। इसलिए रोजाना सुबह ग्रीन टी का सेवन करें लेकिन इसमें चीनी बिल्कुल न डालें। फिर देखिए कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा। 

PunjabKesari

सौंफ का पानी 

सौंफ पाचन संबंधी कई समस्याओं के लिए बेस्ट औषधि है। इसका सेवन पाचन शक्ति को बढ़ाएगा और सूजन को कम करेगा। इतना ही नहीं, इससे बॉडी डिटॉक्स भी होती है जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है। आप जीरा पानी की तरह ही सौंफ का पानी तैयार करके सुबह खाली पेट पीएं। 1 गिलास पानी में 1 टेबलस्पून चम्मच सौंफ के बीज डालकर रातभर के लिए भिगोकर रख दें। फिर सुबह इसका सेवन करें। 

अजवाइन का पानी 

कैरम के बीज यानी अजवाइन भी वजन घटाने में काफी मददगार है। अजवाइन पानी डाइजेशन को बूस्ट करता है और खाने को पचाने में मदद करता है, जिससे शरीर में वसा जमा नहीं गो पाती। वसा न जमने के कारण पेट की चर्बी कम करने में मदद मिलती है इसलिए 2 चम्मच सूखी अजवाइन के बीजों को 1 गिलास पानी में भिगोकर रातभर के लिए रख दें। फिर सुबह इस पानी को छानकर पीएं। इससे भी काफी फायदा मिलेगा।  

PunjabKesari

इन ड्रिंक्स को पीने के साथ-साथ प्रोपर डाइट लें और एक्सरसाइज करना बिल्कुल न भूलें क्योंकि ये ड्रिंक्स तभी अपना असर दिखाएंगी जब आपको पूरे नियम के साथ इनका सेवन करेंगे। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad