Twitter
You are hereNari

फेशियल करवाने के बाद भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां वरना...

फेशियल करवाने के बाद भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां वरना...
Views:- Monday, August 13, 2018-11:25 AM

फेशियल टिप्स : बेदाग और ग्लोइंग चेहरा पाने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं। अगर शादी, पार्टी या किसी खास मौके पर जाना हो तो फेशियल करवाना तो बनता है। कुछ महिलाएं तो 30 की उम्र के बाद महीने में एक बार फेशियल जरूर करवाती हैं। लेकिन कुछ महिलाओं को यह नहीं पता होता कि फेशियल करवाने के बाद क्या नहीं करना चाहिए। उनके द्वारा बरती गई थोड़ी सी भी असावधानी के कारण चेहरे की त्वचा पर रिएक्शन का खतरा बढ़ जाता है। आपको भी फेशियल करवाने के बाद इन कामों से बचना चाहिए।

 

1. 4 घंटे तक साबुन या फेसवॉश न लगाएं

PunjabKesari
जब भी आप फेशियल करवाएं तो इस बात का ध्यान रखें की तकरीबन 4 घंटे तक आप चेहरे को साबुन या फेसवॉश से ना धोएं। क्योंकि इनका इस्तेमाल करने से त्वचा में रिएक्शन हो सकता है। इसके साथ जब भी मुंह धोएं तो हल्के-हल्के छींटे मारें। टॉवल से चेहरा ना रगड़ें। 

 

2. धूप में न निकलें
फेशियल करवाने के बाद चेहरे के सभी रोम छिद्र खुल जाते है और पोर्स बड़े हो जाते हैं। एेसे में फेशियल करवाने के तुरंत बाद आप तेज धूप में जाते हैं तो त्वचा पर रिएक्शन होगा और दाने भी निकल सकते हैं। 

 

3. तीन से 4 दिनों तक ना करें स्क्रब 

PunjabKesari
तीन से 4 दिनों तक स्क्रब ना करें। दरअसल फेशियल करवाने से गंदी स्किन निकल जाती है और नए टिशूज बनने में कम से कम 2 दिन लगते हैं। एेसे में अगर आप चेहरे पर स्क्रब करते हैं तो वह बुरी तरह से छिल भी सकता है। वैसे भी फेशियल करवाने के बाद कई दिनों तक आपको स्क्रबिंग की जरूरत नहीं पड़ती।

 

4. फेसमास्क न लगाएं
फेशियल करवाने के बाद कम से कम एक हफ्ते तक चेहरे पर किसी भी तरह का कोई फेस मास्क ना लगाएं। क्योंकि मास्क लगाने से फेशियल से आई सारी ग्लो खत्म हो जाती है। 

 

5. थ्रेडिंग न करवाएं

PunjabKesari
फेशियल करवाने के बाद थ्रेडिंग करवाने की भूल ना करें। क्योंकि फेशियल से स्किन बहुत ज्यादा मुलायम हो जाती है। एेसे में अगर आप थ्रेडिंग करवाते हैं तो त्वचा के कटने और छीलने का डर बना रहता है। अगर आपने थ्रेडिंग करवानी ही है तो फिशयल से पहले करवाएं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News