19 APRFRIDAY2024 7:32:56 AM
Nari

विद्या की तरह करें स्किन डिटॉक्स, चेहरे पर आएगा नैचुरल ग्लो

  • Updated: 04 Apr, 2018 11:41 AM
विद्या की तरह करें स्किन डिटॉक्स, चेहरे पर आएगा नैचुरल ग्लो

विद्या बालन को अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी त्वचा से भी बेहद प्यार है। उनकी इस दमकती और ग्लोइंग स्किन का राज कुछ ओर नहीं बल्कि प्राकृतिक चीजें हैं। विद्या ज्यादा मेकअप की बजाए अपने चेहरे पर नैचुरल चीजों का इस्तेमाल करना पसंद करती है। इसलिए हर इंवेंट या फंक्शन में उनका चेहरा ग्लो करता है। अगर आप भी विद्या की तरह ग्लोइंन, बेदाग और कोमल त्वचा पाना चाहती हैं तो उनकी तरह इन टिप्स को अपनाकर स्किन को डिटॉक्स करें। इन टिप्स की मदद से आपकी त्वचा की चमक विद्या बालन की तरह बरकरार रहेगी।
 

क्यों जरूरी है त्वचा के लिए डिटॉक्स?
शरीर के साथ-साथ त्वचा को साफ करने के लिए भी डिटॉक्स की जरूरत होती है। प्रदूषण, ज्यादा मेकअप के कारण चेहरे पर हानिकारक बैक्टीरिया जमा हो जाते हैं जिससे मुंहासे, स्किन और होंठों पर रूखापन और ब्लैकहेड्स जैसी प्रॉब्लम हो जाती है। इसलिए त्वचा को हैल्दी और प्रॉब्लम फ्री रखना है तो महीने में कम से कम 2 बार स्किन डिटॉक्स जरूर करें। स्किन डिटॉक्स ना केवल तनाव और प्रदूषण को दूर करता है, बल्कि ये त्वचा के पीएच स्तर के संतुलित को भी बनाए रखता है।

PunjabKesari

इस तरह करें त्वचा को डिटॉक्स
1.  त्वचा को डिटॉक्स करने के लिए रात को सोने से पहले मेकअप को अच्छी तरह साफ करें। सोने से पहले त्वचा पर हाइड्रेटिंग क्रीम लगाएं। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट होती है।
 

2. सुबह अपने चेहरे को पानी से साफ करें। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो उसके लिए ऑयल क्लींजर या फेसवॉश और ऑयली स्किन के लिए वॉटर बेस्ड जेल का इस्तेमाल करें।
 

3. इसके बाद एक बर्तन में गुनगुने पानी से त्वचा को भाप दें। ऐसा करने से चेहरे के छोटे-छोटे पोर्स खुल जाते हैं। भाप लेने के बाद चेहरे को नर्म कपड़े या टॉवल से साफ करें।

PunjabKesari

4. चेहरे को साफ करने के बाद होममेड मास्क लगाएं। ऑयली स्किन के लिए आप क्ले से फेस मास्क बनाकर लगाएं। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो तो दही और शहद को मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। मास्क को सुखाने के कुछ समय बाद पानी से साफ कर लें।
 

5. रात को सोने से पहले चेहरे पर सीरम और फेशियल ऑयल लगाएं। स्किन को डिटॉक्स करने के 1 दिन तक चेहरे पर साबुन या फेसवॉश का इस्तेमाल न करें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News