23 MAYTHURSDAY2019 11:18:42 PM
Nari

गंदे तकिए का न करें इस्तेमाल होगा नुकसान

  • Edited By Punjab Kesari,
  • Updated: 06 Jul, 2017 12:25 PM
गंदे तकिए का न करें इस्तेमाल होगा नुकसान

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है लेकिन आपकी खूबसूरती को खराब करने में गंदा तकिया काफी हद तक जिम्मेंदार है। इसके कारण कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां दिखने लगती हैं और त्वचा सांवली लगने लगती है। आइए जानिए इससे त्वचा संबंधित कौन सी समस्याएं होती हैं। 


1. एलर्जी होना
तकिया बनाते समय इसमें कई कैमिकल्स को प्रयोग किया जाता है और गंदे होने पर इसमें मिट्टी फस जाती है। जब आप इस पर अपना चेहरा रख कर सोती हैं तो इसकी गंदगी को कारण स्किन पर बुरा असर पड़ता है।

2. बालों का झड़ना
सिर्फ मौसम में बदलाव आने के कारण ही बाल नहीं झड़ते बल्कि गंदे तकिए पर सोने से उसकी गंदगी बालों पर चिपक जाती है। जिस कारण बाल झड़ने लगते हैं।

3. पिंपल्स
चेहरे पर पिंपल्स होने के कारण लोग परेशान रहते हैं और इससे बचने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं। इसकी वजह सिर्फ आॅयली स्किन ही नहीं बल्कि गंदा तकिया भी हो सकता है। कई बार लोग तेल लगा कर तकिए पर सो जाते हैं और बाद में उसी पर अपना चेहरा रख लेते हैं। इससे तकिए में मौजूद गंदगी चेहरे पर लगती है और पिंपल्स हो जाते हैं।

4. चेहरे का रुखापन
तकिए के कारण कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां और स्किन सांवली होने लगती है। जब तकिए पर चेहरा रख कर सोते हैं तो इससे चेहरे में मौजूद टिश्यूज डैमेज हो जाते हैं और चेहरे पर झुर्रियां नजर आने लगती हैं।

Related News

From The Web

ad