21 FEBFRIDAY2020 6:35:52 PM
Nari

मेकअप करते वक्त न करें ये गलतियां ताकि चेहरा दिखे एकदम स्लिम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 23 Jan, 2020 03:44 PM
मेकअप करते वक्त न करें ये गलतियां ताकि चेहरा दिखे एकदम स्लिम

हर महिला चाहती है कि उनके फिगर के साथ उनका चेहरा भी स्लिम दिखे लेकिन मेकअप करते समय वे कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती है जिससे चेहरा मोटा और गोल नजर आने लगता है। ऐसे में अपने मेकअप के तरीकों में कुछ बदलाव कर इस परेशानी से बचा जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको बताते है कि मेकअप करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आपका चेहरा सुंदर, ग्लोइंग और पतला दिखाई दें। 

स्किन टोन के हिसाब से चुनें फाउंडेशन

हमेशा अपने स्किन कलर के हिसाब से फाउंडेशन को खरीदें। इसे चेहरे पर लगाने के बाद ब्लूटीब्लेंडर से अच्छी से सेट कर मेकअप बेस तैयार करें। 

कंसीलर का करें इस्तेमाल

कंसीलर चेहरे की uneven टोन को सही करने में मदद करता है। इसे चेहरे के सिर्फ उन हिस्सों पर लगाएं जहां दाग-धब्बे या कालापन हो जैेसे कि माथे पर, आंखों के नीचे, नाक और ठुड्डी पर जहां कालापन हो। इसके बाद चेहरे पर थोड़ा सा पाउडर लगा लें। ऐसा करने से स्किन ड्राई रहेगी औऱ चेहरा सुंदर और साफ नजर आएगा।

Image result for makeup,nari

चेहरे पर कोन्टोरिंग करें

चेहरे को सुंदर और पतला दिखाने के लिए क्रीम या पाउडर से गालों पर लकीर बनाएं, नाक और माथे के किनारों पर लकीरें बनाएं। अब एक ब्रथ की मदद से इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। ऐसा करने से चेहरे के ये हिस्से पतले और छोटे दिखेंगे। 

ब्लशर काे करें यूज

गालों को सुंदर और आकर्षित लुक देने के लिए लाइट कलर का ब्लशर चुनें। साथ ही अपने स्किन टोन के मुताबिक कलर लें और मोटे ब्रश से इसे गालों पर लगाएं। ध्यान दें इसे सिर्फ नैचुरल लुक देने के लिए ही लगाए। 

Related image,nari

आई मेकअप सही चुनें

आंखों पर मेकअप अपनी आई साइज के हिसाब से करें। जैसे कि छोटी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए डार्क और बोल्ड आई मेकअप करें। पहले से बड़ी आंखों पर ज्यादा मेकअप करने से बचे। 

आईब्रो पर भी करें शेड

अक्सर लड़कियां पूरे चेहरे पर तो मेकअप कर लेती है पर आईब्रो को ऐसे ही छोड़ देती है जिससे वे लाइट नजर आती है। ऐसे में अपनी आईब्रो पर उसके रंग के मुताबिक शेड जरूर लगाए। ताकि चेहरे का मेकअप बैलेंस और सही लगे।

लाइट लिपस्टिक लगाए

मेकअप करने बाद लाइट कलर की लिपस्टिक लगाए। अगर आप मेट लिपस्टिक लगाना चाहते हो तो उसमें न्यूड कलर भी चुनें।

Related image,nari

मेकअप स्प्रे इस्तेमाल करना न भूलें

सारा मेकअप होने के बाद इसे सेट करने के लिए चेहरे पर मेकअप स्प्रे करना न भूलें। इससे मेकअप खराब होने से बचेगा और कई घंटों तक ऐसे ही सेट रहेगा।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News