17 NOVSUNDAY2019 12:37:34 PM
Nari

ये 4 काम करते हुए न करें मेकअप, स्किन को होगा नुकसान

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 13 Oct, 2019 05:55 PM
ये 4 काम करते हुए न करें मेकअप, स्किन को होगा नुकसान

मेकअप करने से महिलाओं न केवल सुंदर दिखती है बल्कि उनमें काफी कॉन्फिडेंस भी आता है। किसी फंक्शन या ऑफिस के इलावा कहीं भी जाना हो या घर पर रहना हो तो भी अधिकतर महिलाएं मेकअप करना रखना पसंद करती है चाहे लिपस्टिक हो या फुल फेस मेकअप। ऐसे में कई बार रोजाना मेकअप के लिए एक ही तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से त्वचा को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कई बार महिलाएं कुछ ऐसे कामों के दौरान मेकअप करती है जिससे आपको कई तरह की स्किन प्रॉब्लम हो सकती है। चलिए बताते है आपको क्या है वह काम.... 

जिम और एक्सरसाइज

PunjabKesari,nari

 

जिम या एक्सरसाइज करते समय कभी भी मेकअप नही करना चाहिए क्योंकि इस दौरान स्किन पर आने वाला पसीना व मेकअप मिक्स होकर काफी खराब रिएक्शन कर सकते है। जिम के दौरान पसीना आने से त्वचा के पोर्स खुल जाते है जिससे मेकअप स्किन के अंदर चला जाता है। ऐसे में पिंपल्स, स्किन एलर्जी की समस्या हो सकती है।

ट्रैवल या रोड ट्रिप 

PunjabKesari,nari

ट्रैवलिंग या रोड ट्रिप के समय आपने चाहे मैट बेस मेकअप भी क्यों न किया हो लेकिन चेहरे पर अक्सर ही धूल के कण चिपक जाते है। इस समय चेहरे पर सिर्फ मॉइश्चाइज लगा कर रखें अगर स्किन ऑयली है तो थोड़ी देर बाद टिशू पेपर के साथ चेहरे को साफ करते रहे। 

किचन में काम करते समय 

किचन में खाने बनाते समय स्टीम व गैस की हीट के कारण चेहरे के पोर्स खुल जाते है। ऐसे में पोर्स में मेकअप जाने का डर रहता है व उससे कई तरह की स्किन प्रॉबल्म हो सकती है। इतना ही नही इससे स्किन पर एलर्जी भी हो सकती है।

सोते समय 

PunjabKesari,nari

सात के समय स्किन को नॉर्मल छोड़ दे ताकि स्किन सांस ले सकें। अगर सोते समय भी मेकअप करके सोएंगी तो इससे न केवल आपके पोर्स भरेंगे बल्कि आपकी स्किन भी डल हो जाएगी। स्किन पर धीरे- धीरे रैशेस पड़ जाएंगे। इसलिए रात को कितनी भी देरी सो क्यों न सोएं लेकिन चेहरे को हमेशा पूरी तरह से साफ करके। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News