21 OCTMONDAY2019 5:20:48 AM
Nari

अपनी फर्स्ट डेट के दौरान न करें यह 4 गलतियां

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 May, 2019 05:18 PM
अपनी फर्स्ट डेट के दौरान न करें यह 4 गलतियां

आजकल ज्यादातर रिशते ऑनलाईन साईट के जरिए ही बन रहें हैं, लेकिन जितनी जल्दी यह रिशते बनते हैं, उतनी जल्दी ही हमारी छोटी सी गलती की वजह से टूट भी जाते हैं। आप अपनी फर्स्ट डेट को इतना इंपरैसिव बनाईए कि आपका रिशता दिन प्रतिदिन स्ट्रांग होता चला जाए। 

कैसे बनते हैं ऑनलाईन रिलेशनशिप

आज के समय में टवीटर, टिंडर, फेसबुक और न जाने कितनी सोशल साईट्स के जरिए लोग फ्रैंड्स बनाते हैं। धीरे धीरे उनकी यह दोस्ती प्यार में बदल जाती है। फिर एक दिन दोनों आपस में मिलने का प्लान बनाते हैं। कई बार तो रिशते बहुत खूबसुरत तरीके से निभते रहते है, लेकिन कई बार हम रिश्ते की शुरुआत में ही ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिनका अंजाम हमें ताउमर भुगतना पड़ता है। तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसी कुछ गलतियों के बारे में जिन्हें आपको आपनी पहली मुलाकात के दौरान नहीं करनी चाहिए। 

बी ऑन टाईम

सबसे पहली बात अपनी डेट पर हमेशा समय पर पहुंचे। ऐसा न हो कि आपका पार्टनर आपकी वेट करते करते थक जाए और उसको बोरियत फील हो। ऐसे में आपसे मिलने पर भी वह वे खुशी नहीं फील कर पाएगा जो आप उससे एक्सपैक्ट कर रहे होंगे। इसलिए हमेशा ऑन द टाईम पहुंचे।

PunjabKesari

पुराने रिलेशनशिप 

अगर आप पहले से किसी रिलेशनशिप में रह चुके हैं तो उस बारे में कोई बात न करें। ऐसा करने से सामने वाले को हैसिटेशन फील हो सकती है। आप बस अपने और अपने पार्टनर के बारे में ज्यादा से ज्यादा वार्तालाप करें। 

ज्यादा उतावले न हों

डेट पर खुद के बिहेवियर को एनालाईज करें। न ज्यादा चुप रहें और न ही ज्यादा उत्तेजित होकर बातें करें। अपने फोन का इस्तेमाल भी बहुत कम करें। हो सके तो सैल फोन को साइलैंट मोड पर लगा दें। अगर आप ज्यादा फोन का इस्तेमाल करेंगे तो शायद सामने वाले को लगेगा कि आप उसमें इंटरस्टिड नहीं हैं।  

PunjabKesari

अपनी लिमिटस में रहें

फर्स्ट डेट के दौरान ज्यादा दोस्ती वाला रविया नहीं अपनाना चाहिए। आपको इस बात का पूरा अंदाजा होना चोहिए कि एक फ्रैंड रिक्वैस्ट असैपट करने का मतलब प्यार नहीं होता । इसलिए जितना हो सके आप रिजर्व रह कर अपने रिशते की शुरुआत करें। साथ ही पहली मुलाकात में अपने पार्टनर के बारे में ज्यादा जानने की कोशिश भी न करें हो सकता है कि आपके पार्टनर को अपने बारे में ज्यादा बताना शुरु शुरु में पसंद न हो। 
 

Related News