23 JULTUESDAY2019 4:23:45 AM
Nari

टैनिंग के कारण काली हुई बैक को चमकाएगा यह नुस्खा, जानिए और भी ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Jul, 2019 02:10 PM
टैनिंग के कारण काली हुई बैक को चमकाएगा यह नुस्खा, जानिए और भी ब्यूटी टिप्स

हर लड़की चाहती है कि वो खूबसूरत दिखे, जिसके लिए वो महंगे ब्यूटी प्रॉड्क्ट्स या ट्रीटमेंट का सहारा भी लेती हैं। मगर किसी के बस में यह महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाना नहीं होता। ऐसे में आप किचन में मौजूद कुछ चीजों से ना सिर्फ अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकती हैं बल्कि यह इससे मुहांसे, दाग-धब्बे जैसी समस्याएं भी दूर रहती हैं। इतना ही नहीं, इन घरेलू चीजों से किसी भी तरह का कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होता। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही आसान घरेलू टिप्स के बारे में बताते हैं, आप खूबसूरत स्किन पा सकती है।

 

ग्लोइंग स्किन

स्किन हाइड्रेटेड रखने के लिए दूध से अच्छा ऑप्शन कोई और हो ही नहीं सकता। इसके लिए आपको सिर्फ ठंडे दूध से रोजाना चेहरा धोना है। इससे त्वचा को अंदर से पोषण मिलेगा और वो सॉफ्ट व ग्लोइंग होगी। इसके अलावा ठंडे दूध और एलोवेरा जेल को मिक्स करके चेहरे पर 30 मिनट मसाज करने से भी आपको बेहतर रिजल्ट मिलेगा। साथ इससे स्किन इचिंग और रैशज की समस्या भी दूर होगी।

PunjabKesari

बालों को करें नेचुरल कलर

बालों को बिना किसी साइड इफैक्ट के कलर करने के लिए आप होममेड पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए रोजमेरी की कुछ टहनी को 1 कप काली चाय के साथ तब तक उबालें जब तक वो आधा ना रह जाए। इसके बाद इसमें 1/4th कप शैंपू मिक्स करके बालों में लगाएं और लगभग आधे घंटे के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे पानी से धो लें। इससे ना सिर्फ आपके बाल नेचुरल काले होंगे बल्कि आपके पैसे भी बच जाएंगे।

आंखों की सूजन

पफी आईज यानि आंखों के नीचे आई सूजन को दूर करने के लिए भी आप ठंडे पानी में कुछ बूंदें गुलाबजल और शहद की मिक्स करके कॉटन की मदद से लगाएं। 20 मिनट बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें। इससे पफी आईज की समस्या दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

होममेड स्क्रब से करें बैक एक्सफोलिएट

सनबर्न के कारण पीठ पर काले धब्बे पड़ जाते हैं लेकिन आप होममेड स्क्रब से पीठ को खूबसूरत बना सकती हैं। इसके लिए 1 कप सी सॉल्ट, 1 कप ऑलिव ऑयल और 5 बूंद चंदन का तेल मिक्स करके पीठ की 30 मिनट तक मसाज करें और फिर पानी से धो लें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और दाग-धब्बे भी दूर होंगे।

मजबूत नाखूनों के लिए

कई महिलाओं के नाखून बहुत कमजोर होते हैं और बार-बार टूटने लगते हैं। ऐसे में आप 3 बड़े चम्मच जैतून का तेल और 1 बड़ा चम्मच ताजा नींबू का रस माइक्रोवेव में हल्का गर्म करें। फिर इसमें 30 मिनट नाखूनों डुबोएं और रातभर के लिए छोड़ दें। हफ्ते में कम से कम 3 बार ऐसा करने से आपक खुद फर्क महसूस करेंगी।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad