19 APRFRIDAY2024 3:49:04 PM
Nari

बच्चों को अंडे के छिलकों से बनाना सिखाएं क्रिएटिव चीजें

  • Updated: 28 May, 2018 06:16 PM
बच्चों को अंडे के छिलकों से बनाना सिखाएं क्रिएटिव चीजें

घर की डैकोरेशन के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपनाते ही रहते हैं। मार्कीट से मिलने वाले महंगे से महंगे शो-पीसेज लाते है और घर की दीवारों को वॉलपेपर की जरिए खूबसूरत दिखाने की कोशिश करते हैं लेकिन हमारे घर ही कुछ ऐसी चीजें मौजूद होते है, जिन्हें रीयूज करके घर की डैकोरेशन में इस्तेमाल किया जा सकता है। आज हम आपको उन्हीं चीजों में से एक अंडे या इसके छिलको के रीयूज के बारे में बताएंगे। 

PunjabKesari

अंडे का छिलका फैंकने के बजाए अगर आप स्मार्ट तरीके से इसका उपयोग घर की सजावट में करें तो आपको बाकी डैकोरेटिव चीजों में पैसा खर्च करने की जरूर नहीं है। आज हम आपको अंडों के छिलके को क्रिएटिव तरीके से रीयूज करने के डिफरैंट तरीके बताएंगे, जो आपके बेहद काम भी आएंगे। 

PunjabKesari

आप टेबल की शोभा बढ़ाने के लिए अंडे को इस तरह से पेपर फ्लॉवर से डैकोरेट करके उन्हें डैकोरेशन पीस बना सकते हैं। 

PunjabKesari

आप घर में इस तरह एग बर्ड ट्री बनाकर घर को और भी खूबसूरत दिखा सकते हैं। इसके लिए अंजे को अपनी मर्जी से कोई भी स्प्रे कलर से डैकोरेट करें फिर उन्हें थ्रैड के साथ बांधकर ट्री पर लगाएं। 

PunjabKesari

आप डिनर टेबल की शोभा बढ़ाने के लिए अंडों के स्प्रे कलर के जरिए सजाकर और फ्लॉवर्स से साथ इस तरह से कांच के जॉर में डालकर सजा सकते है।

PunjabKesari

Picture Credit: Peanut Blossom

गॉडर्न में लगे गमले को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए अंडों को इस तरह लगाएं। 

PunjabKesari

Picture Credit: Electrically Vintage

आप अपने बच्चों को भी अंडों के छिलकों की मदद से नए-नए तरीके से डैकोरेटिव सामान बनाना सिखा सकते है। इससे बच्चे का मन भी लगा रहेगा और उन्हें कुछ सिखने को भी मिलेगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News