18 APRTHURSDAY2024 2:56:41 PM
Nari

चोट लगने के कारण चली गई थी दिशा की याददाश्त लेकिन फिर भी नहीं छोड़ी ट्रेनिंग

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Jul, 2019 12:36 PM
चोट लगने के कारण चली गई थी दिशा की याददाश्त लेकिन फिर भी नहीं छोड़ी ट्रेनिंग

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी सबसे फिट और स्लिम हीरोइनों में से एक हैं। वह आए दिन अपने फिटनेस व वर्कआउट वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। फैंस को फिटनेस गोल्स देने वाली दिशा आज हर युवा लड़की की इंस्पिरेशन बन चुकी है लेकिन हार्ड वर्कआउट करते समय भी दिशा से एक ऐसी गलती हो गई, जिसके कारण उन्हें 6 महीने के लिए अपनी याददाश्त खोनी पड़ी।

 

ट्रेनिंग के दौरान लग गई थी दिशा को चोट

घटना के बारे में बात करते हुए दिशा ने कहा, 'एक बार बजरी से भरे फर्श पर ट्रेनिंग करते हुए मैं सिर के बल गिर गई और मुझे काफी चोटों आई। चोट इतनी गंभीर थी कि मैंने 6 महीने के लिए अपनी लाइफ खो दी थी, क्योंकि मुझे कुछ भी याद नहीं था।'

चोट के डर से नहीं छोड़ती प्रैक्टिस

दिशा का कहना है कि इन चीजों की प्रैक्टिस में चोट लगना लाजमी है। इसके डर से मैं अपनी ट्रेनिंग नहीं छोड़ सकती। आज मैं जहां भी हूं, वहां पहुंचने में मुझे काफी समय लगा है। आपको हर दिन ये करना होता है। जब आपकी हड्डियों और घुटने में चोट लगने लगे तो समझ लीजिए आप अच्छा करने लगे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Miss training, trying to learn the butterfly (B) kick , still long way to go 😬💪🏽

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on May 12, 2019 at 11:41pm PDT

जिमनास्टिक व मार्शल आर्ट है पसंदीदा वर्कआउट

उन्हें जिमनास्टिक या मार्शल आर्ट बहुत पसंद है और वह ट्रेंड जिमनास्ट हैं। उन्होंने बताया कि शूटिंग के ऑफ डेज में वो अलग-अलग तरह की जिमनास्टिक और मिक्स मार्शल आर्ट प्रैक्टिस करती हैं। इसके अलावा फिट रहने के लिए वो बॉक्सिंग का सहारा भी लेती हैं।

PunjabKesari

वर्कआउट नहीं करती मिस

फिटनेस फ्रीक दिशा एक दिन भी वर्कआउट मिस नहीं करती, फिर चाहे विदेश में ही क्यों शूटिंग ना कर रही हो। वह अपने दिन की शुरूआत योग से करती हैं। इसके अलावा उनकी रूटीन में कार्डियो,रिंग डिप्स, लाइट वेट ट्रेनिंग और वेट लिफ्टिंग एक्सरसाइज शामिल है।

डांस भी है फिटनेस सीक्रेट

वर्कआउट के साथ-साथ दिशा फिट रहने के लिए डांस भी करती हैं। वह नए-नए डांस फोर्म सीखती रहती है और रोज कम से कम आधा घंटा डांस जरूर करती है।

दिशा की फिटनेस डाइट प्लान

सिर्फ वर्कआउट ही नहीं, दिशा हेल्दी डाइट को अपनी फिटनेस की क्रेडिट देती हैं। उनकी डाइट में ज्यादातर विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर चीजें ही शामिल होती हैं। उनका कहना है कि हेल्दी खाने के साथ-साथ समय पर खाना भी बहुत जरूरी है। चलिए आपको बताते हैं दिशा की फिटनेस डाइट में क्या-क्या शामिल होता है।

PunjabKesari

ब्रेकफास्ट: ओट्स, कॉर्नफ्लैक्स, 2-3 अंडे, टोस्ट, 1 गिलास दूध या जूस।
लंच: फ्रूट या वेजिटेबल सलाद, ग्रीन टी या नारियल पानी।
स्नैक्स: बादाम, मूंगफली, फ्रूट्स सैलेड।
डिनर: सूप, ब्राउन राइस, हरी सब्जियां और दालें।

इसके अलावा दिशा दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीती हैं और मीठा, जंक फूड्स और मसालेदार भोजन से परहेज करती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News