20 APRSATURDAY2024 8:12:57 AM
Nari

Bride-to-be: शादी के दिन लहंगे के साथ इन तरीकों से ड्रेप करें दुपट्टा

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 17 Aug, 2018 03:52 PM
Bride-to-be: शादी के दिन लहंगे के साथ इन तरीकों से ड्रेप करें दुपट्टा

ब्राइडल लुक को ग्लैमरस लुक देने वाली चीजों में से एक है दुपट्टा। शादी के दिन दुल्हन अपने लहंगे के साथ दुपट्टा जरूर कैरी करती है जो उसे और भी ग्रेसफुल लुक देता हैं। वैसे तो सबी दुल्हने शादी के खास मौके पर दुपट्टा अपने सिर पर रखती है लेकिन मॉडर्न समय में दुपट्टे को कैरी करने की तरीके भी बदल चुके हैं। 

 

क्या आप अपनी शादी में पुराने स्टाइल से दुपट्टा कैरी करने के बजाए कुछ डिफरैंट ट्राई करना चाहती है। चलिए आज हम आपको शादी के दिन लहंगे के साथ दुपट्टा ड्रेप करने के अलग-अलग ट्रैंडी तरीके बताते है जिन्हें आप भी ट्राई करके खुद को मॉडर्न टचअप दे सकती हैं। 

 

1. लहंगे के साथ दुपट्टे को शार्प व स्टनिंग तरीके से ड्रेप करें। अपने नेट वाले दुपट्टे को पहले लहंगे के साइड पर अटेच करें। फिर उसका पल्लू लेकर अपने सिर पर रखें। इसके बाद उस दुपट्टे का दूसरा किनारा अपने कंधे से आगे की सेट करें। 

PunjabKesari

2. अपने सिंपल दुपट्टे की प्लेटेड बिठाएं। फिर उसे अपने एक कंधे पर सेट करें। फिर इसके पिछले हिस्से को लहंगे के साथ अटेच करें। यह इजी-ब्रिजी लुक शादी के दिन आपको कंफर्टेबल के साथ-साथ गॉर्जियस लुक देगा।

PunjabKesari
 
3. पहले एक दुपट्टे को अपने सिर पर रखें। फिर दूसरे नेट वाले दुपट्टे को अपने दोनों कंधों के चारों ओर अच्छी तरह से लें। अब दुपट्टे के सिरों को एक तरफ मिला लें। 

PunjabKesari

4. आप चाहे तो इस सिपंल स्टाइल से भी दुपट्टा कैरी कर सकते हैं। अगर आपके लहंगे के साथ डबल दुपट्टे है तो एक को अपने सिर पर सेट करें तो दूसरें को अपने कंधों पर रखें। दुपट्टा ड्रेप करने का यह तरीका आपको क्लासी लुक देगा। 

PunjabKesari

PunjabKesari

5. अगर आपके लहंगा व ब्लाउज हैवी इम्ब्रॉयडरी वर्क वाला है लेकिन दुपट्टा आप हल्का कैरी करना चाहती है तो इसे इस तरह से ड्रेप करें। यह ड्रेपिंग स्टाइल आपको और भी स्टाइलिश लुक देगा। 

PunjabKesari
7. यदि कुछ यूनिक ट्राई करना चाहती है तो अपने सिंगल दुपट्टे को डबल पर्पस के लिए यूं ट्राई करें। जी हां, आप सिंगल दुपट्टे को सिर पर भी रख सकती है और फ्रंट पर भी रख सकती हैं। 


8. शादी के दिन दुपट्टे को केप की तरह ट्राई करें। इससे आपका ब्लाउड व हेयरस्टाइल अच्छे से फ्लॉन्ट होगा और आपको मॉडर्न लुक भी देने में मदद करेगा। अपने दुपट्टे को कंधों पर यूं फ्लेक्स जैकेट की रह ड्रेप करें। 

PunjabKesari

Related News