Twitter
You are hereNari

Fitness Goals: 86 से 51 Kg पर आईं सोनम ने शेयर की अपनी सीक्रेट डाइट

Fitness Goals: 86 से 51 Kg पर आईं सोनम ने शेयर की अपनी सीक्रेट डाइट
Views:- Thursday, November 29, 2018-3:53 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर अपनी एक्टिंग ही नही बल्कि फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। अपनी अट्रेक्टिव फिगर से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली सोनम का वजन पहले 86 Kg था लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत करके 35 कि.लो. वजन कम कर लिया। आज वह बॉलीवुड की सबसे फिट हीरोइनों में से एक हैं। फिट रहने के लिए सोनम एक्सरसाइज के साथ-साथ स्टिक डाइट को भी फॉलो करती हैं और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे है।

 

कैसे 86 से 51Kg की हुई सोनम?

फिल्मों में आने से पहले सोनम का वजन 86kg कि.लो. था लेकिन उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म 'सांवर‌िया' के लिए करीब 35 कि.लो. वजन घटाया था। वजन कम करने के लिए सोनम ने वेट लॉस ट्रेनिंग के साथ पिलाटे एक्सरसाइज सीखी और फिटनेस ट्रेनर से वजन कम करने के सेशन लिए।

PunjabKesari

स्वस्थ जीवनशैली को फॉलो करती हैं सोनम

उनका कहना है कि जिस व्यक्ति का वजन पहले 80 कि.लो. हो उसके लिए वजन कंट्रोल में रखना बहुत ही मुश्किल होता है। वह कहती हैं, 'मैं स्वस्थ जीवनशैली जीने में विश्वास रखती हैं। मैं शराब नहीं पीती, जल्दी सोती हूं, जल्दी उठती हूं, स्वस्थ खाती हूं और रोजाना एक्सरसाइज करती हूं'।

PunjabKesari

शूटिंग के समय भी रखती हैं सेहत का ख्याल

वह मानती हैं कि शूटिंग के दौरान भी सेहत व फिटनेस का ख्याल रखना कोई मुश्किल काम नहीं है। वह शूटिंग में खाना घर से लेकर जाती है। इतना ही नहीं, ट्रैवलिंग के दौरान वह ध्यान रखती हैं कि जहां वह ठहरें, उस होटल में जिम जरूर हो, ताकि उनकी एक्सरासइज रूटीन मिस ना हो। एक्सरसाइज के साथ फिट रहने के लए सोनम पिलाटे (Pilates Workout), योगा और क्लासिक डांस करती हैं।

PunjabKesari

वीगन डाइट लेती हैं सोनम

उन्होंने बताया कि वह स्वस्थ रहने के लिए वीगन डाइट को फॉलो करती हैं। सोनम कोशिश करती हैं कि वह मांसाहारी चीजों को किसी भी रूप में ना खाएं। साथ ही उनका मानना यह भी है कि डेयरी फूड्स सेहत के लिए अच्छे नहीं होते। उन्होंने बताया कि यूरोप में जब उनके पास वेजिटेरियन फूड का कोई विकल्प नहीं था तब उन्होंने सिर्फ दही और पनीर ही सेवन किया था।

PunjabKesari

सोनम का डाइट प्लान
ब्रेकफास्ट

नाश्ते में सोनम कपूर एवोकाडो, फल व सब्जियों का जूस और पी-प्रोटीन (Pea Protein) लेना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह कोलेजन सप्लीमेंट में जूस या कैप्लूस भी लेती हैं। साथ ही मिड मॉर्निंग में वह 1 कटोरी नट्स जरूर खाती हैं।

लंच

लंच में सोनम एक कटोरी सलाद, टोफू, ज्वार या बाजरे की रोटी और सब्जी खाती हैं। शाम के स्नैक्स में वह दोबारा नट्स और एवोकाडो का सेवन करती हैं।

डिनर

डिनर में सोनम हल्का-फुल्का खाना पसंद करती हैं। उनकी डिनर डाइट में सूप, हरी सब्जियां आदि शामिल होती है। उन्होंने बताया कि अगर वह किसी फिल्म की शूटिंग कर रही है तो सिर्फ कार्ब्स फूड्स ही उनकी डाइट में शामिल होते हैं। इसके अलावा उनकी डिनर डाइट में फूट्स भी शामिल होते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: