Twitter
You are hereNari

किशमिश की यह ड्रिंक सिर्फ 3 दिन में कर देगी आपके लीवर की सफाई

किशमिश की यह ड्रिंक सिर्फ 3 दिन में कर देगी आपके लीवर की सफाई
Views:- Friday, July 6, 2018-10:42 AM

लीवर को आम भाषा में जिगर भी कहा जाता है। स्वस्थ रहने के लिए लीवर का ठीक ढंग से काम करना बहुत जरूरी होता है। लीवर शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग है। ये शरीर से विषैले पदार्थ बाहर निकालने के साथ ही खाने को पचाने में भी सहायता करता है। लीवर में गड़बड़ होने से हेपेटाइटिस, फैटी लीवर, लीवर सिरोसिस, एल्कोहॉलिक लीवर डिसीज और लीवर कैंसर जैसी बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है। लीवर को ठीक रखने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं। मगर उससे भी कोई फायदा नहीं होता। एेसे में आज हम आपको एक एेसी ड्रिंक के बारे में बताएंगे जो सिर्फ 3 तीन दिन में आपके लीवर से सारी गंदगी और विषैले पदार्थ बाहर निकाल देगा।

 

लीवर खराब होने के कारण

धूम्रपान।
गलत खानपान।
अधिक शराब का सेवन करना।
अधिक कोलेस्ट्रॉल वाले आहार का सेवन करना।

 

लीवर खराब होने के लक्षण

 

मुंह से बदबू आना।
पेट की सूजन।
आंखों के नीचे काले घेरे।
पाचन तंत्र में खराबी।
स्किन पर सफेद धब्बे।
आंखों में पीलापन। 

 

ड्रिंक बनाने के लिए सामग्री

किशमिश ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले 2 कप पानी को उबलने के लिए रख दें। जब पानी उबलना शुरू हो जाएं तो किशमिश को उसमें डाल दें। फिर इस पानी को 20 मिनट के लिए धीमी आंच पर गर्म होने के लिए रख दें। अब इस पानी को रातभर एेसे ही रहने दें। सुबह यह ड्रिंक तैयार हो जाएगी।

 


इस तरह करें ड्रिंक का सेवन

रोजाना सुबह खाली पेट इस पानी को पीएं। किशमिश को फेंके नहीं इसको नाश्ते में चबाकर खाएं। लगातार सिर्फ 3 दिन तक इस पानी को पीने से लीवर के विषैले पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाएंगे। लीवर साफ होने से पेट से संबंधित कोई भी समस्या नहीं होगी। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: