23 JULTUESDAY2019 5:00:38 AM
Nari

127 रुपए में ऑनलाइन मिलेगा केरल के कैदियों का बना 'फ्रीडम कॉम्बो लंच'

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 12 Jul, 2019 01:58 PM
127 रुपए में ऑनलाइन मिलेगा केरल के कैदियों का बना 'फ्रीडम कॉम्बो लंच'

जब भी खाना ऑडर करना होता है तो हम सबसे अच्छे रेस्टोरेंट देखते है। कहां पर हमें अच्छा व सही दाम में खाना मिल जाएगा। लेकिन अब केरल के लोगों को होटल के साथ साथ थ्रिसूर स्थित वैयूर सेंट्रल जेल का भी टेस्टी खाना खाने को मिलेगा। दरसल केरल में त्रिसूर स्थित वैयूर सेंट्रल जेल में बंद कैदियों को स्वरोजगार के तहत कुकिंग एंड फूड पैकेजिंग का काम दिया जा रहा हैं।  जेल की ओर से इस खाने को ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनियों की मदद से पार्टनरशिप में ऑनलाइन बेचा जाएगा। 

पिछले 8 साल से यहां बन रहा हैं खाना 

जेल के कैदी पिछले 8 साल से फ्रीडम फूड फैक्ट्री में खाने की विभिन्न आइटम्स बना रहे हैं। अब तक इनका खाना जेल के बाहर काउंटर लगा कर ही बेचा जाता था। जिसमें बिरायनी करी व रोटी शामिल रहती थी।  

127 में मिलेगा 'फ्रीडम कॉम्बो लंच'

ऑनलाइन डिलीवरी के लिए जेल अधिकारियों की ओर से स्पेशल 'फ्रीडम कॉम्बो लंच' मेनू तैयार किया गया हैं। इस पैक में 300 ग्राम बिरयानी, एक रोस्टेड चिकेन लेग पीस, तीन रोटी, एक चिकन करी, अचार, सलाद, पानी की बोतल व मिठाी शामिल होगी। केरल के ट्रेंड को फॉलो करते हुए इसे केले के पत्ते के साथ दिया जाएगा। जिस पर रख कर सभी लंच कर सकेगें।

PunjabKesari

यहां से मिला आइडिया

वैयूर सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट निर्मलानंदन नायर ने कहा कि ये आइडिया पॉपुलर आईपीएस रिषिराज सिंह से मिला हैं। जो फिलहाल राज्य में जेलों के डीजीपी इंचार्ज हैं। जिन्होंने बताया कि जेल के कैदियों के द्वारा बनाया हुआ ये खाना लोगों को काफी पसंद आ रहा है।


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad