20 MAYMONDAY2019 3:59:39 AM
Nari

दिल्ली की गर्मी से दीपिका का बुरा हाल, डाइट में खा रहीं है 1 देसी चीज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Apr, 2019 11:56 AM
दिल्ली की गर्मी से दीपिका का बुरा हाल, डाइट में खा रहीं है 1 देसी चीज

दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) की शूटिंग में बिजी है, जोकि दिल्ली में हो रही है। इस बीच दीपिका की कई वीडियो और तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें वह जनपथ मार्केट शॉपिंग करते हुए दिखाई दी।

 

दिल्ली की गर्मी से परेशान हुई दीपिका

खबरों की मानें तो शूटिंग के दौरान दीपिका गर्मी से परेशान हो गई हैं। बीते दिनों दिल्ली का तापमान भी इतना बढ़ गया है कि दोपहर में बाहर निकलते ही ऐसा लग रहा था कि मानों स्किन जल जाएगी। वहीं दीपिका भी फिल्म शूटिंग के दौरान इस तपतपाती गर्मी से परेशान हो गई है, जिससे बचने के लिए वह ना सिर्फ देसी नुस्खा अपना रही हैं बल्कि डाइट में भी एक खास चीज ले रही हैं।

PunjabKesari

गर्मी से बचने के लिए दीपिका ले रहीं है यह एक चीज

खबरों की मानें तो गर्मी से बचने के लिए दीपिका ने अपनी डाइट में सत्तू शामिल कर लिया है। या ना सिर्फ शरीर को हाइड्रेट रखता है बल्कि यह अंदर से ठंडक भी देता है। इतना ही नहीं, सत्तू का सेवन लू लगने से भी बचाता है।

PunjabKesari

चलिए आपको बताते हैं सत्तू के कुछ ऐसे फायदे, जिसे जानकर आप भी इसका सेवन शुरू कर देंगे।

लू से करे बचाव

सत्तू की तासीर काफी ठंडी होती है इसलिए इसका सेवन शरीर में ठंडक पैदा करता है। साथ इससे गर्मियों में लू लगने का खतरा भी कम होता है।

बॉडी को करे डिटॉक्स

सत्तू के 1 गिलास जूस का सेवन शरीर से विषैले टॉक्सिंस को यूरिन के रास्ते बाहर निकालने में मदद करता है, जिससे आप कई बीमारियों से बचे रहते हैं। साथ ही यह किडनी को भी डिटॉक्सीफाई करता है।

जोड़ों का दर्द

सत्तू में एंटी-इंफ्लामेंट्री गुण होते हैं, जिससे गठिया और जोड़ों के दर्द के दर्द से राहत मिलती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान रहते हैं तो अपनी डाइट में 1 गिलास सत्तू का जूस शामिल करें।

PunjabKesari

वजन घटाए

ब्रेकफास्ट में 1 गिलास सत्तू का जूस पीने से दिनभर भूख नहीं लगती और आप ओवरइटिंग करने से बच जाते हैं। साथ ही यह मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करके वजन घटाने में मदद करता है।

फाइबर से भरपूर

फाइबर से भरपूर होने के कारण इसका सेवन पाचन क्रिया को दुरुस्त रखने में मदद करता है। साथ ही इससे आप बवासीर और कब्ज जैसी समस्याओं से भी बचे रहते हैं।

डायबिटीज मरीजों के लिए फायदेमंद

इसमें बीटा-ग्लूकेन नामक तत्व होता है, जो शरीर में ग्लूकोज को कम अवशोषित करता है और ब्लड शुगर लेवल को ठीक लरखता है। मगर इसका शर्बत बनाते हुए चीनी का इस्तेमाल ना करें।

PunjabKesari

किडनी स्टोन

किडनी स्टोन से छुटकारा पाने के लिए यह एक रामबाण इलाज है। 1 गिलास सत्तू के पानी का रोजाना सेवन करने से किडनी की पथरी यूरिन के रास्ते बाहर निकल जाती है।

एनीमिया की समस्या करे दूर

शरीर में खून की कमी होने पर व्यक्ति एनीमिया से पीड़ित होता है। ऐसा होने पर रोजाना पानी में सत्तू मिलाकर पीने से काफी लाभ मिलता है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad