Twitter
You are hereNari

कोंकणी रिवाज से हुई दीपवीर की शादी, दीपिका के फेवरेट फूलों से सजा शादी का मंडप

कोंकणी रिवाज से हुई दीपवीर की शादी, दीपिका के फेवरेट फूलों से सजा शादी का मंडप
Views:- Wednesday, November 14, 2018-5:21 PM

बॉलीवुड कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण इटली में शादी के बंधन में बंध गए है। इटली के लेक कोमो में कोंकणी रीति-रिवाज से दोनों की शादी हुईं। वहीं, कल दीपवीर पंजाबी रीति रिवाज में शादी करेंगे। रणवीर सिंह ने अपने अंदाज से शादी के हर पल को एक यादगार लम्हा बना दिया।

दीपवीर की शादी इटली में लेक कोमो के किनारे बने विला देल बलबियानेलो (villa del balbianello) में हुई। शादी का समय दोपहर 2 से 5 बजे के बीच था। कहा जा रहा है कि बॉलीवुड से शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली भी शादी में शामिल हुए हैं। 
PunjabKesari
- दीपिका के फेवरेट फूलों से सजा मंडप
दीपिका को वॉटर लिली बहुत पसंद है। दीपिका के इसी मनपसंद फूलों से मंडप को सजाया गया है। दीपिका की बहन अनीषा ने सोशल मीडिया पर लिखा है 'लड़की वाले'।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Wedding decor from Deepveer wedding location #deepveerkishaadi #deepveerwedding #deepikapadukone #ranveersingh #bollywood

A post shared by Nari Kesari (@nari.kesari) on Nov 14, 2018 at 3:07am PST
 

शादी के लिए की गई शानदार वेडिंग डेकोरेशन

- कोंकणी रीति-रिवाज में हुई सगाई
12 नवंबर को 'फूल मुद्दी की रस्‍म' हुई, जिसे कोंकणी रीति रिवाज में सगाई कहते हैं। रस्‍म के बाद दीपिका और रणवीर ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाईं।
PunjabKesari
- क्या है 'फूल मुद्दी की रस्‍म'?
इस रस्म में बेटी के पिता होने वाले दामाद और उसके पर‍िवार का स्‍वागत करते है और दामाद के पैर धोकर नारियल भेंट करते हैं।  

- मेहंदी और संगीत सेरेमनी का फंक्शन
शादी से ठीक एक दिन पहले दीपवीर की मेहंदी और संगीत सेरेमनी थी। संगीत सेरेमनी के लिए बॉलीवुड के मशूहर गायकों और संगीतकारों को बुलाया गया। सिंगर हर्षदीप, संगीतकार संजय दास, बॉबी पाठक और फिरोज खान का नाम सामने आया है। पंजाबी गायिका हर्षदीप ने तस्वीर को सांझा करते हुए लिखा- 'क्या खूबसूरत दिन है।' 

- शादी में रखा गया प्राइवेसी का पूरा ख्याल 
दीपवीर की शादी में प्राइवेसी का खास ख्याल रखा गया है। शादी में पहुंचे मेहमान शादी से जुड़ी कोई फोटो क्लिक और शेयर नहीं कर पाएंगे। यही वजह है कि संगीत सेरेमनी के फोटो सामने नहीं आ पाए। रणवीर की स्टाइलिस्ट निताशा गौरव ने ट्वीट किया- कोई फोटो शेयर नहीं कर सकती लेकिन दोनों को एक-साथ देखकर मेरे आंसू नहीं थम रहे। ये खुशी के आंसू हैं।

 

- शादी में शामिल होंगे 30 से 40 मेहमान 
बताया जा रहा है कि दीपवीर की शादी में लगभग 30 से 40 गेस्ट शामिल होंगे। मेहमानों के नाम को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं। खबरें है कि शायद शादी में फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली व फराह खान भी शामिल होंगे। 

- गिफ्ट नहीं, मेहमानों से चैरिटी चाहते हैं 'दीपवीर' 
खबरों के मुताबिक, रणवीर-दीपिका शादी में मेहमानों से कोई गिफ्ट नहीं लगेंगे। हालांकि, गिफ्ट की जगह पर मेहमान चाहे तो दीपिका पादुकोण के 'लिव लव लाफ' फाउंडेशन में पैसे डोनेट कर सकते हैं। आपको बता दें कि दीपिका की ये फाउंडेशन 'मेंटल हेल्थ' के मुद्दे को समर्पित है। दरअसल, यह संस्था दिमागी स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर बातचीत कर उनके हल निकालने का काम करती है। 
PunjabKesari
- शादी का करवाया गया है इंश्योरेंस 
शादी की रस्में 12-16 नवंबर तक इटली में ही निभाई जाएंगी जिस वजह से दीपवीर ने अपनी शादी का इंश्योरेंस भी करवा लिया है। शादी का बीमा सरकारी बीमा कंपनी ओरिएंटल इंश्योरेंस ने किया जिसकी पॉलिसी रणवीर के नाम पर जारी है। खबरें है कि अगर शादी में 5 दिनों तक कोई नुकसान होगा तो यह कंपनी उसे कवर करेगी।

- शादी के बाद होगी दो रिसेप्शन 
दीपवीर की पहली रिसेप्शन 20 नवंबर को दीपिका के होम टाउन 'द लीला पैलेस' में होगी तो मुंबई रिसेप्शन 28 नवंबर (बुधवार) को होटल ग्रैंड हयात में होगी।
PunjabKesari
- शादी के बाद नहीं जाएंगे हनीमून
शादी के बाद रणवीर-दीपिका लंबे वक्त के लिए हनीमून पर नहीं जाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि रणवीर को फिल्म सिंबा के प्रमोशन में बिजी होंगे, जिस वजह से वह अपने लिए टाइम नहीं निकाल पाएंगे।

 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News