21 OCTMONDAY2019 5:40:29 AM
Nari

वर्किंग टेबल को बनाएं क्रिएटिव, आस-पास फील होगी पॉजिटिव एनर्जी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 10 Jun, 2019 12:28 PM
वर्किंग टेबल को बनाएं क्रिएटिव, आस-पास फील होगी पॉजिटिव एनर्जी

हमारे आसपास का वातावरण और माहौल किस तरह का है इसका हमारे काम व व्यवहार पर काफी असर पड़ता है। आसपास के वातावरण में पॉजटिविटी और क्रिएटिविटी होती है तो वो हमारे काम में भी नजर आती हैं। वहीं अगर आसपास निरस या नेगेटिव एनर्जी रहेगी तो काम में भी हमारा मन नहीं लगेगा।

 

कई बार कहने को तो हम क्रिएटिव व डिजाइनर वर्क कर रहे होते है लेकिन हमारे आस-पास का माहौल बिल्कुल भी क्रिएटिव नहीं होता हैं, वह देखने में बहुत ही निरस लगता हैं। अगर आप ऑफिस में पॉजिटिव एनर्जी चाहते है तो वहां का फर्नीचर, कलर या अन्य डेकोरेटिव चीजें समय-समय पर क्रिएटिव तरीकों से चेंज करते रहें। आइए बताते है आपको कुछ टिप्स जिससे आप ऑफिस इंटीरियर को नया लुक दे सकते हैं। 

 

टेबल पर रखें प्लांट

अपने टेबल के आस-पास पॉजीटिव एनर्जी के लिए प्लांट रखें। इसके लिए आप छोटे प्लांट का चुन सकते है, जो कि जल्दी बड़े नहीं होते है, उन्हें धूप व पानी की भी कम जरुरत होती है। इसके साथ ही इन्हें किसी गमले में रखने के बजाएं कांच के जार या कलर्ड बोतल में रखें, जिससे देखने में क्रिएटिव लगें। 

PunjabKesari

फोटोज के साथ बदले लुक

ऑफिस टेबल की लुक बदलने के लिए अपने रूम की सामने वाली दीवार पर फैमिली या फ्रेंडस की फोटो लगा सकते हैं। आप चाहे तो कुछ इंस्पीरेशन वाली फोटोफ्रेम लगा सकते है। जब भी आपका मूड खराब हो या काम की टेंशन हो आप इन्हें देख रिलेक्स फील कर सकते हैं। इन फोटोस के साथ आप अपने हाथ से पेटिंग कर भी हैंग कर सकते है, इसमें आप अपने गोल, मैसेज भी लिख सकते हैं। 

PunjabKesari

कलर थीम 

अपने टेबल के लिए चुनने वाली एक्सेसरीज आप अपने पसंद के कलर की चुन सकते हैं जिससे आपको अच्छी व पॉजिटिव फील होगा। डिफ्रेंट लुक देने के लिए आप चाहे तो अलग-अलग कलर में डायरी, पैन, होल्डर, प्लांटर ले सकते हैं, जो टेबल को डेकोरेट करने के अलावा आपके मन को भी खुशी देते हो।  

PunjabKesari

बुक, पेपर होल्डर 

ऑफिस में सबसे ज्यादा खिलारा पेपर, पेन, डायरी का होता है जिस कारण वह हमेशा जरुरत पड़ने पर हमें नहीं मिलते है, इसलिए टेबल पर एक बुक पेपर होल्डर रखें। इसे आप अपने हाथ से पेपर, गत्ते आदि की मदद से भी बना सकते है। इसके साथ ही मार्किट में भी आजकल क्रिएटिव पेपर होल्डर मिलते है, जिन्हें टेबल पर रख कर सजा सकते हैं। 

PunjabKesari

हैंगिंग एक्सेसरीज़ 

अगर टेबल पर जगह कम है तो आप अपने समान को अपने बोर्ड पर हैंगिंग एक्सेसरीज की मदद से टांग सकते हैं, जिनको हैंगिंग करने के लिए अलग-अलग कलर्ड की रस्सी, पिन्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आप पैन, कैंची आदि समान रख सकते हैं। 

PunjabKesari

क्रिएटिव पेपर पिंस

बोर्ड पर अपनी रुटीन, विकली लिस्ट के साथ-साथ अन्य पेपर पिन करने के लिए सिंपल पिंस की जगह क्रिएटिव अलग अलग थीम पर बनी हुई पिंस का इस्तेमाल करें। आप चाहे तो खुद की क्रिएटिविटी दिखाकर सिंपल पिन के ऊपर अलग-अलग तरह के क्रिएटिव लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

टेबल पर रखें बुक्स 

सारा दिन बैठ कर काम करना भी मुश्किल हो जाता है या काम करने का मन नहीं करता है। ऐसे में खुद को रिफ्रेश करने के लिए अपने टेबल पर एक या दो अपनी पसंद की बुक्स रखें, जिसे मन चाहने पर आप पढ़ सकें।
PunjabKesari

Related News