24 APRWEDNESDAY2024 12:56:05 PM
Nari

कम बजट पर यूं डेकोरेट करें अपना वर्क स्पेस

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 08 Sep, 2019 11:24 AM
कम बजट पर यूं डेकोरेट करें अपना वर्क स्पेस

जब आप ऑफिस या घर में काम करते है तो वर्क डेस्क आपके जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा होता है लेकिन ज्यादातर लोगों के वर्क डेस्क पर चाय का मग या अन्य चीजें बिखरी हुई होती हैं। जिस डेस्क पर बैठ कर आप करते है उसे साफ रखने के साथ सुंदर बना कर भी रखें। उसी जरुरत व पसंद के मुताबिक वहां पर छोटी छोटी चीजें रखें जिससे वह देखने में सुंदर लगे। अगर आपको आपना वर्क डेस्क डेकोरेट करने के लिए अधिक बजट नही है तो हम आज आपको कम बजट में वर्क डेस्क डेकोरेट करने के तरीकों के बारे में बताएंगें। 

पौधे 

डेस्क पर एक छोटा सा पौधा या प्लांटर रख सकते हैं या अधिक महंगा नही होता हैं। अगर आप इसकी संभाल नही कर सकते है तो आप आर्टिफिशियल प्लांट्स भी रख सकते है।

PunjabKesari

रंग 

कई बार डेस्क पर काम करते समय कई तरह के दाग लगते है जो काफी कोसिश करने के बाद भी नही हटते है ऐसे में आप उसे अपने पसंद के रंगों के या किसी चीज के साथ डेकोरेट कर सकते हैं।

पिन बोर्ड 

काम के टेंशन में अगर आप रोज कुछ काम भूल जाते हैं तो मेटर की वायर से पिन बोर्ड बना डेस्क पर लगा लें। इसमें व्हाइट या कोई ब्राइट पेपर टांग कर उसमें अपने कामों की सूचि बना सकते हैं। जिससे आपको अपने कामों के बारे में याद रहेगा।

PunjabKesari

कैंडल्स 

सेंटेड कैंड्लस बाथरुम या बेडरुम में रखने के लिए ही नही होती है इन्हें आप अपने वर्क डेस्क पर रख सकते है इससे आपका स्ट्रेस कम होगा।

PunjabKesari

बुक स्टैंड 

डेस्क के साइड पर एक छोटा सा बुक स्टैंड रखे ताकि उसमें आप वह बुक रख सकें जिस आप पढ़ सकें। इतना ही नही इसमें आप अपनी बाकी स्टेशनरी का समान भी रख सकते हैं। 

PunjabKesari
 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News