Twitter
You are hereNari

गर्मियों में इन Accessories से डैकोरेट करें बालकनी

गर्मियों में इन Accessories से डैकोरेट करें बालकनी
Views:- Sunday, April 1, 2018-2:12 PM

घर में बनी छोटी सी बालकनी काफी महत्व रखती है। खासकर गर्मियों में बालकनी का काफी बड़ा रोल है। गर्मियों में सुबह-शाम बालकनी में बैठकर ताजी हवा लेने का अपना अलग ही मजा है। कहा जाए तो सुबह की कॉफी और शाम की चाय आपकी यहीं होती है। तो क्यो न बालकनी को खूबसूरत तरीके से डैकोरेट किया जाए, ताकि वहां बैठकर जन्नत का अहसास हो। अगर आप भी अपनी बालकनी को डिफरैंट और यूनिक लुक देना चाहते है तो आज हम आपको कुछ बालकनी एक्सेसरीज के बारे में बताएंगे, जो आपकी बालकनी को जन्नत जैसा लुक देंगी। 

 

1. Plants and Flowers

PunjabKesari
बालकनी में फ्लॉवर पोट में छोटे-छोटे पौधे और फूल लगाएं। इससे बालकनी में हरियाली छाई रहेगी और गर्मियों में आपको फ्रैशनेस का अहसास दिलाएंगी। पौधे गर्म वातावरण को ठंडा करने की शक्‍ति रखते हैं। इसलिए आपकी बालकनी में जितनी भी जगह हो, वहां पौधे जरूर लगाएं।

 

2. Wind Chimes

PunjabKesari
बालकनी में लगी विंड चिम्स लगाने से पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। विंड चिम्स की मिठी से आवाज जब कानों में पड़ती है और काफी अच्छा महसूस होता है। गर्मियों में बालकनी में लगी विंड चिम्स खूबसूरत लुक देती है। 

 

3. Jute Chairs

PunjabKesari
बालकनी में रखी जूट की कुर्सियां उसे नैचुरली और स्टाइलिश लुक देती है। बालकनी को जूट की कुर्सी , कलरफुल मैट और कर्टेन के साथ डैकोरेट करें। 

 

4. Colourful Furniture

PunjabKesari
बालकनी को कलरफुल फर्नीचर के साथ खूबसूरत लुक दें। आप अपने घर में पड़े कोई भी पुराने फर्नीचर को कलरफुल पेंट करके बालकनी में सजा सकते है।

 

5. Shell Hangings

PunjabKesari
अगर बालकनी में बीच जैसी फिलिंग लेना चाहते है तो समर एक्सेसरीज के साथ उसे सजाएं। इसके लिए वहां शैल हैंगिंग लगाएं और बालकनी को खूबसूरत लुक दें। 

 

6. Lamp Shades

PunjabKesari
गर्मियों में बालकनी को खूबसूरत दिखाने के लिए लैंप शेड्स के ब्राइट कलर चूज करें। इनके लिए भी कलरफुल लैंप इस्तेमाल कर सकते है। 

 

7. Fountain

PunjabKesari
वैसे तो आप बालकनी में सचमुच का झरना नहीं लगा सकते लेकिन मार्कीट में आपको इलेक्‍ट्रानिक पानी के झरनों की काफी वैरायटियां मिल जाएंगे, जिनके साथ आप अपनी बालकनी को खूबसूरत लुक दे सकते है। चाहें तो उसमें पानी वाले फूल और पत्‍थर डाल सकते हैं।