13 DECFRIDAY2019 3:04:57 AM
Nari

Dandruff का जड़ से सफाया करता है सिर्फ एक जादुई नुस्खा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Aug, 2017 05:15 PM
Dandruff का जड़ से सफाया करता है सिर्फ एक जादुई नुस्खा

बालों से रूसी हटाने के उपाय : बालों में रूसी की समस्या से हर कोई परेशान रहता है। इससे सिर की त्वचा रूखी हो जाती है और खुजली होने लगती है। बालों की सही तरह से सफाई न रखना, हार्मोन अंसतुलन और गलत खान-पान की वजह से डैंड्रफ की समस्या हो जाती है। इससे लोगों को कई बार शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है। ऐसे में एस्प्रिन दवा जोकि खून पतला करने के लिए खाई जाती है इसका इस्तेमाल करके डैंड्रफ से छुटकारा पाया जा सकता है। आइए जानिए कैसे इसे यूज किया जाए।

 

सामग्री


2 एस्प्रिन टैबलेट्स
1 नैपकिन
1 चम्मच
शैंपू
1 कटोरी
1 कप सेब का सिरका

 

इस्तेमाल करने का तरीका

1. सबसे पहले एस्प्रिन टैबलेट्स को नैपकिन में लपेट कर चम्मच से अच्छी तरह पीस लें।
2. कटोरी में 1 ढक्कन शैंपू डालें और पीसी हुई एस्प्रिन पाउडर को शैंपू में डालकर अच्छे से मिलाएं। लंबे बालों के लिए शैंपू की मात्रा बढ़ा भी सकते हैं।
3. अब इस मिश्रण को बालों की जड़ों में अच्छी तरह लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें ताकि एस्प्रिन में मौजूद सैलिसिलिकल एसिड स्कैल्प में अच्छी तरह मिल जाए।
4. अब बालों को धो लें और एक बार दोबारा इस मिश्रण को बालों में लगाएं। जब शैंपू बालों में से अच्छी तरह निकल जाए तो एक मग पानी में आधा कप सेब का सिरका मिलाकर बालों में डालें। इससे सिर में से दवा की दुर्गंध नहीं आएगी। हफ्ते में 2 बार इस मिश्रण का इस्तेमाल करने से बहुत जल्दी डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलेगा।
 

Related News