09 JULTHURSDAY2020 10:21:52 PM
Nari

Fat To Fit: प्रेगनेंसी के बाद 86Kg हो गया था दलजीत का वजन, यूं किया कम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Nov, 2019 09:50 AM
Fat To Fit: प्रेगनेंसी के बाद 86Kg हो गया था दलजीत का वजन, यूं किया कम

टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर आज 37 साल की हो गई है लेकिन उन्हें देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि वह 30 प्लस हैं। बता दें कि दलजीत एक बच्चे की सिंगल मदर भी है लेकिन बावजूद इसके उन्होंने खुद को बेहतरीन तरीके से मेंटेन रखा है। बता दें कि दलजीत और शालीन भनोट की शादी 2015 में टूट गई थी और फिलहाल वह अकेले ही अपने बच्चे की परवरिश कर रही हैं।

PunjabKesari

जहां ज्यादातर महिलाएं डिलीवरी के बाद वजन घटाने का ख्याल ही छोड़ देती हैं वहीं दलजीत ने न सिर्फ बखूबी वेट लूज किया बल्कि टीवी की दुनिया में दोबारा कदम भी रखा। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'एक सिंगल मदर होने पर आपको अलग ताकत मिलती है। मैं काफी खुश हूं और वह मां और पिता की जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही हैं। जहां तक वजन घटाने की बात है सही तकनीक और कड़ी मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।'

चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इस टीवी एक्ट्रेस ने अपने वेट को तेजी से कम करने के लिए क्या -क्या किया।

प्रेगनेंसी के बाद 86 कि.लो. हो गया था वजन

उन्होंने बताया कि डिलीवरी के बाद उनका वजन 86 कि.लो. हो गया था। मगर उन्हें टीवी पर वापिसी करनी थी इसलिए उन्होंने खूब मेहनत की और जल्दी हार नहीं मानी। हालांकि वापिस शेप में आने के लिए मुझे कई साल लग गए।

PunjabKesari

स्ट्रिक्ट डाइट को किया फॉलो

प्रेगनेंसी ही नहीं बल्कि डिलीवरी के बाद भी महिलाओं को अपनी डाइट पर खास देना पड़ता है इसलिए उन्होंने इस बात पर खास ध्यान देते हुए अपना डाइट प्लान बनाया। उन्होंने डाइट से कार्ब्स को पूरी तरह आउट कर दिया और प्रोटीन फूड्स अधिक लिए। साथ ही उनकी डाइट में 8-9 गिलास पानी, नारियल पानी, जूस, डिटॉक्स वॉटर भी शामिल होता था।

दलजीत का फिटनेस प्लान

डिलीवरी के बाद दलजीत काफी कमजोर हो गई थी। ऐसे में कमजोरी दूर करने और मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए वह टाइम मिलने पर पिलाटे (Pilate Exercise) करती थीं। इसके अलावा वह एक दिन में दो-दो घंटे कार्डियो, रोजाना आधा घंटा स्किपिंग, वेट लिफ्टिंग (Weight Lifting) और रनिंग करती थी।

PunjabKesari

बता दें कि अब दलजीत का वजन 56 कि.लो. के करीब है और उन्हें खुद पर पूरा अब वो पहले से ज्याददा पतली और छोटी दिखती हैं। दलजीत का कहना है, 'बच्चे को जन्म देना हर महिला के लिए चुनौती है इसलिए हमें वापिस आने के लिए समय दिया जाना चाहिए। एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है, इस तथ्य के लिए उसे प्यार और प्रशंसा दी जानी चाहिए।'

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News