25 APRTHURSDAY2024 12:50:48 AM
Nari

लिव इन में रह कर कपल्स को फॉलो करने चाहिए ये 5 रूल्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Jul, 2018 10:27 AM
लिव इन में रह कर कपल्स को फॉलो करने चाहिए ये 5 रूल्स

आजकल लड़के-लड़कियां शादी की बजाए लिव-इन रिलेशनशिप में रहना पंसद करते है। अपने पार्टनर के साथ लिव इन में रहकल कपल्स अपनी जिंदगी की नई शुरूआत करते हैं लेकिन लिव इन में रहते हुए आपको बहुत-सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लिव इन में रहना एक बहुत बड़ा फैसला होता है, जिसके लिए बहुत सारी प्‍लानिंग, कमिटमेंट, सोच-विचार, प्‍यार और समर्पण की जरूरत होती है। इसलिए रिश्ते को लंबे समय तक चलाने के लिए आपको चाहिए कि लिव इन में रहने से पहले ही आप कुछ रूल्स बना लें।
 

1. सोने से पहले झगड़ा न करना
अगर आप अपने पार्टनर के साथ लिव इन में रहने की सोच रहे हैं तो दोनों बैठकर इस बात का प्रॉमिस करें कि सोने से पहले झगड़ा नहीं करेंगे। गुस्‍से में सोने का मतलब है कि आपकी अगली सुबह खराब हो गई, जिसका असर रिलेशनशिप पर भी पड़ता है। इसलिए सोने से पहले अपना गुस्सा खत्म कर दें।
 

2. घर की सजावट और काम एक-साथ करें
घर की सजावट और काम एक-साथ करने से आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा और इससे काम भी आसानी से हो जाएगा। इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर मस्ती भी कर सकते हैं।
 

3. घर के काम बांट लें
लिव इन में रहने का मतलब यह नहीं कि घर के काम की जिम्मेदारी सिर्फ एक ही व्यक्ति की है। इसलिए लिव इन में रहने से पहले ही घर के काम बांट लें। इससे दोनों पार्टनर्स पर काम का बोझ भी हल्‍का हो जाएगा और काम भी आराम से निपट जाएगा।
 

4. खुद के लिए भी समय रखें
एक-साथ रहने के बावजूद पर्सनल स्‍पेस का होना बहुत जरूरी है। इसलिए कभी-कभार खुद को भी टाइम दें और अपना फेवरेट काम करें। इसका अच्छा असर आपकी रिलेशनशिप पर भी पड़ेगा।
 

5. बातचीत करते रहना
आप और आपका पार्टनर यह नियम भी जरूर बनाए कि आप कभी-भी बात करना नहीं छोड़ेंगे। बात ना करने से रिलेशन‍शिप खराब हो सकता है। इसलिए सिचुएशन चाहे कोई भी हो आपस में बात करना न छोड़ें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News