04 JUNTHURSDAY2020 3:20:42 AM
Nari

पुराने दुपट्टे का करें Makeover, यूं बनाएं उन्हें स्टाइलिश व ट्रैंडी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 15 May, 2020 09:58 AM
पुराने दुपट्टे का करें Makeover, यूं बनाएं उन्हें स्टाइलिश व ट्रैंडी

किसी भी सादे से सूट के साथ हैवी इम्ब्रयडरी वाला दुपट्टा ले लिया जाए, तो उस सूट की सादगी में चार चांद लग जाते हैं। केवल सिंपल ही नहीं, बल्कि इम्ब्रॉयडरी वाले सूट और लहंगे की शान भी हैवी दुपट्टे से ही बढ़ती है। अक्सर ऐसा होता है कि कीमती सूट तो कुछ समय के बाद खराब हो जाते हैं परंतु दुपट्टे सालों साल तक नए जैसे ही बने रहते हैं। यदि आपके पास भी ऐसे ही दुपट्टे पड़े हैं, तो आप खुद ही उनका मेकओवर करके उन्हें फिर से इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari

एक्सपेरिमेंट करना सीखें

बहुत-सी महिलाओं का मानना है कि हमेशा सूट या लहंगा ही दूसरों के आकर्षण का केंद्र होता है। यदि वह ही खराब हो गया तो खाली दुपट्टा किसी काम का नहीं रहता, परंतु याद रखें कि सूट व लहंगे के साथ का दुपट्टा हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचता है। दुपट्टा जितना ज्यादा खूबसूरत होगा, उतना ही आपका आउटफिट अपकी खूबसूरत निखारेगा। दुपट्टे को भले ही आप शोल्डर्स पर कैरी करें या फिर सिर पर आपकी फोटो में यही हाई लाइट होता है। तो फिर खुद ही क्यों न आप भी इसे अलग-अलग तरीके से घर पर ही सजा कर इनका मेकओवर कर लें। आप अपनी पसंद के हिसाब से इसकी किनारी पर अलग से बॉर्डर लगवा सकती है जो बहुत ही यूनिक टच देगा। 

PunjabKesari

गोट्टा पट्टी बॉर्डर दुपट्टा

गोट्टा पट्टी बॉर्डर वाले दुपट्टे भी आप आसानी से घर में तैयार कर सकती हैं। पहले आप अपने लहंगे और चोली के वर्क को देख लें फिर इसके बाद दुपट्टे में तय करें कि अब इसमें कितना काम करवाना है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

एंबैलिश्ड वर्क दुपट्टा 

एंबैलिश्ड वर्क के साथ भी आप दुपट्टे के बॉर्डर को खूबसूरत लुक दे सकती हैं। लाइट शेड दुप्ट्टे के साथ सिल्वर और गोल्डन दोनों ही तरह के वर्क क्लासी लगेंगे। 

PunjabKesari

गोल्डन बॉल्स वर्क दुपट्टा

लाइट इम्ब्रॉयडरी के साथ बॉर्डर पर गोल्डन बॉल्स का वर्क ट्राई करें। रैड लहंगे के साथ गोल्डन बॉल्स और इम्ब्रॉयडरी का कॉम्बिनेशन आपको बहुत ही स्टाइलिश लुक देगा। रफ्फल वर्क के साथ भी आप दुपट्टे का मेकओवर कर सकती हैं। फ्रिल के अलावा आजकल टैसल्स, पॉम-पॉम्स और फ्रिंजेज को ट्रैंड भी जोरों से इन है। 

PunjabKesari

लेस वर्क दुपट्टा 

लेस वर्क दुपट्टा भी स्टाइलिश और कंफर्टेबल लुक के लिए बेस्ट होते हैं। शियर दुपट्टे के साथ इनका कॉन्बिनेशन बहुत जबरदस्त लगता है। आप चाहें तो लाइट और कंट्रास्ट कलर भी ट्राई सकती हैं। 

PunjabKesari

मिरर वर्क दुपट्टा 

मिरर वर्क का ट्रैंड चोली और लहंगे तक ही सीमित नहीं रह गया है। अब आप इसे दुपट्टे में भी आजमा सकती हैंं। बॉर्डर को मिरर वर्क से सजा कर आप इसे दे सकती हैं स्टाइलिश और खूबसूरत लुक। ध्यान रखें इसके साथ किसी और वर्क को ट्राई नहीं करना है। 

PunjabKesari

पर्ल बॉर्डर दुपट्टा 

लाइट शेड लहंगा हो या ब्राइट दोनों के साथ ही पर्ल बॉर्डर दुपट्टा बेहद जंचेगा। पर्ल को स्टिच करते समय उनके बीच के गैप का ध्यान रखें। बहुत पास-पास स्टिच करने पर ज्यादा पर्ल लगाने पड़ेंगे, जिससे दुपट्टा हैवी हो जाएगा और आपको कैरी करने में प्रॉबल्म भी हो सकती हैं। 

PunjabKesari

सीक्वेन्स बॉर्डर दुपट्टा 

दुपट्टे की किनारी को सीक्वेन्स बॉर्डर से सजाएं जो ब्राइडल लहंगे के साथ परफैक्टली मैच हो जाएगी। यदि आपको फिर भी इसमें कुछ कमी लग रही है, तो इम्ब्रॉयडरी या पैचवर्क का कॉन्बिनेशन इसके साथ ट्राई करें।   

PunjabKesari
 

Related News