17 SEPTUESDAY2019 11:51:55 AM
Nari

यूं करेंगे मेकअप तो मोटा फेस भी दिखेगा स्लिम

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 29 Aug, 2019 05:51 PM
यूं करेंगे मेकअप तो मोटा फेस भी दिखेगा स्लिम

आजकल हर कोई स्लिम-फिट दिखना चाहता है। जिसके लिए खासतौर पर लड़कियां हर रोज नई तकनीक का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। अब कई लड़कियां वैसे तो पतली होती हैं मगर उनका फेस थोड़ा हेल्दी होता है। ऐसे में आप अपने फेस को स्लिम दिखाने के लिए Contouring Makeup का इस्तेमाल कर सकती हैं। कंटूरिंग मेकअप एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें आप अपने फेस को आसानी से स्लिम लुक दे सकती हैं।

PunjabKesari,nari

इस तरह करें कंटूरिंग मेकअप...

कंटूरिंग मेकअप करने का सबसे सही तरीका है, कि आप सबसे पहले एक सही बेस के साथ इसकी शुरुआत करें। इसके लिए आपको अपनी स्किन टोन का फाउंडेशन लेना होगा ताकि आपका रंग और साफ लगने लगे।

फाउंडेशन

सबसे पहले अपनी स्किन के मुताबिक फाउंडेशन चुनें। आंख, गाल और होंठ को उभारने के लिए स्किन टोन फाउंडेशन से चेहरे को बेस दें। फाउंडेशन अप्लाई करने के बाद कंटूरिंग ब्रश की मदद से कंटूरिंग पाउडर या क्रीम को चेहरे पर लगाएं। इसके लिए आप अपनी स्किन टोन से दो या तीन शेड डार्क फाउंडेशन भी इसके लिए इस्‍तेमाल किए जा सकते हैं।

PunjabKesari,nari

ब्रॉन्जर

अब ब्रॉन्जर की मदद से फाउंडेशन को अच्छे से अप्लाई कर लें। ब्रॉन्जर आपके चेहरे का पतला दिखाने में सबसे अधिक मदद करता है। अगर आप चेहरे को हाईलाइट करना चाहती हैं तो उसके लिए आपको ब्रॉन्ज मैट की आवश्यकता होगी। ब्रॉन्ज हमेशा अपनी स्किन टोन से 1 ये 2 शेड डार्क चुनें ताकि आपके फेस को नेचुरल लुक मिल सके।

ब्रश

चेहरे के बड़े भागों को छोटा दिखाने के लिए आप फैन ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो आई शैडो फलफ ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

PunjabKesari,anri

हाइलाइटिंग

कॉन्टूरिंग का एक और महत्वपूर्ण भाग हाईलाइटिंग करना है। जिससे आपके चेहरे पर शानदार ग्‍लो आएगा। अपने फाउंडेशन के साथ थोड़ा सा हाईलाइटर भी लगाएं, क्योंकि इससे आपकी त्वचा पर चमक आएगी। हाइलाइटिंग करने से आपका चेहरा स्लिम तो दिखेगा ही साथ ही आपकी चिक बोन्स और जॉ लाइन काफी हद तक उभरकर सामने आएगी। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News