20 APRSATURDAY2024 2:52:03 AM
Nari

Face Waxing करवाने से पहले करें इन बातों पर गौर

  • Updated: 03 Oct, 2017 05:00 PM
Face Waxing करवाने से पहले करें इन बातों पर गौर

चेहरे की वैक्सिंग : अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए औरतें कई तरह के तरीके अपनाती हैं लेकिन वैक्स को इसके लिए बैस्ट माना गया है। पैर,पीठ और हाथों पर बालों की ग्रोथ ज्यादा होती है। इसके लिए वैक्स अच्छी विकल्प है लेकिन कुछ औरतों के चेहरे पर भी बहुत बाल होते हैं, जिसके लिए वे फेस वैक्स करवाती हैं। बॉडी और फेस की वैक्स में बहुत अंतर होता है। इसमें जरी सी गलती हो जाए तो चेहरे को नुकसान भी हो सकता है। फेस की वैक्सिंग करवाने से पहले कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। 


1. कैसी है बालों की ग्रोथ
चेहरे पर बालों की ग्रोथ कम है तो थ्रैडिग से भी बाल हटाएं जा सकते हैं। अगर बाल ज्यादा हैं तो ही वैक्स करवाएं। इससे डैड स्किन भी उतर जाएगी और थ्रेड जितना दर्द भी नहीं होगा। 

 

2. स्किन टाइप
वैक्स करने से पहले आपको अपनी फेस स्किन टाइप का पता होना जरूरी है। कुछ लोगों की स्किन बहुत सेंसटिव होती है। ऐसे में किसी अच्छे एक्सपर्ट से ही वैक्स करवाएं। 

 

3. वैक्स का चुनाव
फेस की वैक्स करवाने से पहले यह बात जान लें कि चेहरे के लिए स्पैशल वैक्स होती है। इस वैक्स में एलोवीरा और शहद होता है। इससे स्किन सॉफ्ट रहती है। 

 

4. इन बातों पर दें ध्यान
वैक्स करने के बाद भी त्वचा की खास देखभाल करना बहुत जरूरी है। चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल करने से बचें। मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना भी बहुत जरूरी है। 

Related News