17 SEPTUESDAY2019 12:23:00 PM
Nari

चेहरे के दाग-धब्बों को कंसीलर की मदद के कैसे छुपाएं ?

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 31 Aug, 2019 02:59 PM
चेहरे के दाग-धब्बों को कंसीलर की मदद के कैसे छुपाएं ?

बिजी लाइफस्टाइल के चलते या फिर गलत खान-पान की वजह से कई बार चेहरे पर भद्दे दाग पड़ जाते हैं। कई लोग इन्हें दवाईयों की मदद से दुर करते हैं तो कई महिलाएं मेकअप की मदद से इन्हें छुपाना बेहतर समझती हैं। चेहरे के दाग छुपाने के लिए कंसीलर एक बेस्ट ऑपशन है। मगर इसका सही तरीके से इस्तेमाल भी बहुत जरुरी है। जिससे कि न केवल आसानी से बल्कि लंबे समय तक चेहरे के दाग धब्बे छुपा कर रख सकती हैं। तो चलिए जानते हैं चेहरे को कंसीलर की बेदाग बनाने के तरीको के बारे में....

लिक्विड कंसीलर

यदि आपके डार्क सर्कल्स हैं तो आप लिक्विड कंसीलर का इस्तेमाल करें। पीच-बेस्ड लिक्विड कंसीलर आंखों के काले रंग को साफ दिखाने में मदद करेगा। डार्क सर्कलस छिपाने के लिए कभी भी डेलो बेस्ट कंसीलर का इस्तेमाल न करें। इससे आपकी आंखे बुझी-बुझी दिखेंगी।

PunjabKesari,nari

चेहरे के दाग

चेहरे के काले धब्बे छुपाने के लिए ब्रश की मदद से कंसीलर अपलाई करें। चेहरे के दाग धब्बे दूर करने के लिए कभी भी  क्रीम बेस्ड कंसीलर का इस्तेमाल न करें। ब्रश की मदद से कंसीलर अपलाई करने के बाद गीले स्पॉन्ज से फाउंडेशन को ब्लेंट करना मत भूलें।

कंसीलर पेंसिल

चेहरे पर मुंहासे छुपाने के लिए कंसीलर पेंसिल का इस्तेमाल करें। कंसीलर पेंसिल का रंग हल्का होना चाहिए। मुंहासे का रंग हमेशा चेहरे के रंग से डार्क होता है इसलिए चेहरे के साथ रंग मैच करने के लिए लाइट कलर की कंसीलर पेंसिल का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari,nari

होंठों के आसपास काले घेरे

होठों के आसपास के डार्क एरिया को छुपाने के लिए ब्रश की मदद लें। ब्रश की मदद से होंठों के चारों ओर व्हाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें। कंसीलर अपलाई करने के दो फायदे हैं, एक तो होठों का कालापन दूर होगा साथ ही लिपस्टिक को भी एक अच्छा बेस मिल जाएगा। 

PunjabKesari,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News