27 JUNTHURSDAY2019 4:15:55 PM
Nari

न्यू ईयर पर फेशियल का नहीं है टाइम तो 2 रुपए की चीज से निखारे चेहरा

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 24 Dec, 2018 05:36 PM
न्यू ईयर पर फेशियल का नहीं है टाइम तो 2 रुपए की चीज से निखारे चेहरा

न्यू ईयर के दिन लोग पार्टी या कहीं घूमने की प्लानिंग तो जरूर कर रहे होंगे। मगर ऐसे मौकों पर लड़कियों को अपने मेकअप से लेकर कपड़ों की टेंशन सताने लगती हैं। वहीं बहुत सी लड़कियां फेशियल करवाने के बारे में सोच रही होती हैं। मगर बिजी शेड्यूल के चलते फेशियल सिर्फ सपना ही बनकर रह जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो परेशान न हो क्योंकि आप घर पर भी नेचुरल तरीकों से फेशियल जैसा निखार पा सकती है। 

क्यों होती फेशियल की जरूरत?

धूल-मिट्टी का असर चेहरे पर भी नजर आने लगता है। गंदगी के कारण स्किन पर दाग-धब्बे, कील- मुंहासे , डलनेस, झुर्रियों जैसी बहुत सी प्रॉबल्म नजर आने लगती है जो चेहरे की खूबसूरती को छीन लेती है। चेहरे की सुंदरता को बरकरार रखने के लिए लड़कियां फेशियल का सहारा लेती है लेकिन कैमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स यूज करने से भी स्किन पर कई साइड-इफैक्ट नजर आने लगते है। ऐसे में आप नेचुरल फेशियल इस्तेमाल कर सकते है जो आपके चेहरे को कई तरह की प्रॉबल्म से भी बचाए रखेगा। 

PunjabKesari

नेचुरल तरीके से चमकाए चेहरा

स्किन को निखारने के लिए आपको सिर्फ दो रुपए वाले एक कॉफी पाउच की जरूरत है। आइए जानते है नेचुरल फेशियल के लिए और क्या-क्या चाहिए। 

पेस्ट बनाने की सामग्री:

कॉफी पाउडर- 2 चम्मच
चीनी-1 चम्मच
नारियल तेल-आधा चम्मच

पेस्ट तैयार करने की विधि:

नारियल तेल और कॉफी पाउडर त्वचा का रंग निखारने में काफी मददगार होते हैं। पेस्ट तैयार करने के लिए ब्राउल में 2 चम्मच कॉफी पाउडर, 1 चम्मच चीनी और नारियल तेल डालें और अच्छे से मिक्स करके गाढ़ा पेस्ट बनाए। 

PunjabKesari

इस्तेमाल करने का तरीका: 

इस मिश्रण को चेहरे पूरे चेहरे व गर्दन पर अच्छे से लगाएं। फिर इसे चेहरे पर 5 से 10 मिनट तक लगाकर रखें। इसके बाद हल्के हाथों से स्क्रब करें और साफ कॉटन या टॉवल से चेहरे को पोछ लें। अच्छे रिजल्ट के लिए इस पेस्ट को चेहरे हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल करें। आपको अपने आप चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा। 

PunjabKesari

कॉफी-नारियल पेस्ट के फायदे 

इस पेस्ट को इस्तेमाल करने से चेहरे पर ग्लो के साथ स्किन टैनिंग भी दूर होगी। इसके अलावा, जहां कॉफी स्क्रब से स्किन के डेड सेल्स निकल जाते है वहीं नारियल चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे कम व रंगत को निखारने में मदद करता है। 


PunjabKesari

Related News

From The Web

ad