25 APRTHURSDAY2024 6:11:30 PM
Nari

शादी से पहले ही ससुराल वालों से Clear कर लें ये बातें

  • Updated: 26 May, 2018 11:43 AM
शादी से पहले ही ससुराल वालों से Clear कर लें ये बातें

शादी से पहले पति के साथ बात करके उनके विचार जानना जरूरी नहीं है बल्कि लड़के के परिवार वालों के साथ भी तालमेल बिठाना पड़ता है। इसके पीछे का कारण है कि उसके सास-ससुर के रहन-सहन में भी कुछ बदलाव आने शुरू हो जाते हैं। जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। आप उनके स्वभाव,रहन-सहन के बदलाव लाकर कितनी खुशिया ले आती हैं, यह आप पर निर्भर करता है। इसके लिए जरूर है कि आप अपने होने वाले सास-ससुर के साथ पहले ही कुछ बातें जरूर शेयर करें। जिससे बाद में भी आपको परेशानी रहेगी।

शादी से पहले सास-ससुर से जरूर करें ये बातें
सास-ससुर को अपनी होने वाली बहू से और लड़की को सास-ससुर से बहुत उम्मीदें होती हैं। शादी करने से पहले अपने होने वाली ससुराल वालों के साथ कुछ बातों के लिए पहले ही राय लें।

1. आजकल ज्यादातक लड़कियां वर्किंग हैं लेकिन यह जरूरी नहीं शादी के बाद आपके ससुराल वालेे इस बात की इजाजत देंगे। आप इस बात के बारे में ससुराल वालों से बात जरूर कर सकते हैं। कि वे वर्किंग बहू चाहते हैं या फिर हाउसवाइफ?

2. जिंदगी को जीने के लिए हर किसी के मन में कुछ तमन्नाएं होती हैं। शादी के बाद भी लड़की के मन में कुछ इच्छाएं होती हैं, जिसे वह पार्टनर से साथ पूरा करना चाहती है। अपने लाइफस्टाइल के बारे में अपने होने वाले ससुराल वालों को बात जरूर करें। आप शादी के बाद पढ़ाई या कोई कोर्स ज्वाइन करना चाहती है तो पहले ही इस बात की इज्जात उनसे लें ले। कि क्या उन्हें आपकी पढ़ाई से कोई आपत्ति है?

3. शादी के बाद भी आप नौकरी नहीं छोड़ रही तो अपना शारीरिक क्षमताओं के अनुसार उन्हें बता दें कि आपको घर का काम करने के लिए मेड चाहिए या नहीं।

4. अपने ऑफिस के समय के बारे में भी सास को सारी बात बता दें। कभी काम के कारण घर लौटने में देरी भी हो सकती है। कहीं आपको ऑफिस की टाइमिंग से कोई एतराज तो नहीं?

5. वर्किंग है तो शादी के बाद ससुराल वालों को भी आपसे बहुत उम्मीदे होंगी। आपने पहले से ही अपनी सैलरी से कोई लोन ले रखा है तो इस बात की जानकारी सास-ससुर को दे देना बेहतर है। अगर बाद में भी आप अपने माता-पिता की आर्थिक मदद करते रहना चाहती हैं तो क्या आप कर सकती हैं? इस बारे में उनसे सवाल जरूर पूछ लें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News