20 APRSATURDAY2024 9:41:39 AM
Nari

घुटनों और कोहनियों का कालापन करें दूर,खर्च करें सिर्फ 2 रुपए

  • Updated: 09 Oct, 2017 12:41 PM
घुटनों और कोहनियों का कालापन करें दूर,खर्च करें सिर्फ 2 रुपए

कोहनी का कालापन कैसे दूर करे : हम लोग अक्सर अपने चेहरे को तो चमका लेते है लेकिन कोहनियों और घटनों पर ध्यान नहीं देते है। जब कभी बाहर कोई स्लीव्सलेस या शॉर्ट ड्रैस पहननी हो तो हमे उनका कापापन नजर आने लगते है जिस वजह से अक्सर हम लोग ऐसी ड्रैस पहनने से कतराने लगते है। कोहनी और घुटनों का कालापन दूर करने के लिए वैसे तो बहुत सी लड़कियां कई ट्रीटमेंट और क्रीम्स का सहारा लेती है लेकिन कोई सफल परिणाम नहीं मिल पाता। अगर आप भी घुटनों और कोहनियों का कालापन दूर करने की हर मुमकिन कोशिश कर चुकी है तो हम आपको घरेलू ट्रीटमेंट बताएंगे जो आपके बहुत काम आएगा। 

स्टेप 1- खीरे की 3-4 स्लाइस काट लें। अब उनको घटनों और कोहनियों पर लगभग 10-15 मिनट तक रगड़ें। 5 मिनट के बाद इसको ठंडे पानी से धो दें। 

 

स्टेप 2- अब स्क्रब करने के लिए एक बाउल में बेकिंग सोडा डालें और थोड़ा सा दूध मिला लें। अब इस मिक्सचर को 5 मिनट तक कोहनी और घटनों पर लगाकर स्क्रब करें। 

 

स्टेप 3- अब वाइटनिंग पैक का इस्तेमाल करें। पैक बनाने के लिए 2 चम्मच प्याज का पेस्ट, 2 चम्मच नींबू का रस आधा चम्मच शहद और 1 चम्म्च बेसन मिला लें और काली त्वचा पर लगाएं। इस प्रक्रिया को 3-4 बार ट्राई करें। इससे कोहनी और घुटनों का कालापन दूर होगा। 

Related News