24 OCTTHURSDAY2019 4:39:38 AM
Nari

Karwa Chauth: स्किन टाइप के अनुसार चुनें सही फेशियल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Oct, 2018 03:56 PM
Karwa Chauth: स्किन टाइप के अनुसार चुनें सही फेशियल

करवाचौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं। मगर आपको पता होना चाहिए कि आपकी स्किन टाइप के लिए कौन-सा फेशियल सही है। त्वचा के अनुसार फेशियल न करवाने पर आपको उसका फायदा मिलने की बजाए नुकसान भी हो सकता है। तो अगर आप भी फेशियल करवाने की सोच रही हैं तो अपनी त्वचा के अनुसार ही उसका चुनाव करें।

 

1. ऑयली स्‍किन
ऑयली स्किन के लिए मॉइस्‍चराइजर और क्रीम युक्त फेशियल सही नहीं है। अगर ऑयली स्किन के साथ आपके चेहरे के पोर्स बड़े हैं तो आप पर्ल या सिल्वर फेशियल लें। सिलवर फेशियल से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है और यह पोर्स को साफ करके ब्‍लैकहेड्स को जमने से रोकता है। वहीं पर्ल फेशियल टैनिंग को रिमूव करके त्‍वचा को गोरा बनाता है।

PunjabKesari

2. नॉर्मल-ड्राई स्‍किन
नॉर्मल या ड्राई स्किन होने पर सबसे पहले चेहरे पर मॉइस्चराइजर से मसाज करें। इसके बाद ही फेशियल करें। ड्राई स्किन के लिए क्लासिक और प्लांट स्टेम फेशियल सही रहता है। प्‍लांट स्‍टेम फेशियल एजिंग के लक्षणों को कम करके त्वचा को जवां बनाता है। इसमें त्‍वचा के अंदर तक प्‍लांट सेल जाती है, जोकि डैमेज स्‍किन सेल को ठीक करती है। 

PunjabKesari

3. कॉम्‍बिनेशन स्‍किन
कॉम्‍बिनेशन स्किन रूखी और ऑयली टिशू  से बनी होती है इसलिए इसे सावधानी से ट्रीट किया जाना चाहिए। इस तरह की स्किन वाली महिलाओं के लिए प्‍लेटिनम फेशियल और जेमस्‍टोन थेरेपी फेशियल है। ये फेशियल त्‍वचा को रिचार्ज करके बूस्‍ट कर देंगे। साथ ही यह फेशियल कोशिकाओं तक पहुंच कर त्‍वचा की टिशू को सपोर्ट करता है। इससे त्‍वचा की नमी बरकरार रहती है और चेहरे पर ग्लो भी आता है।

PunjabKesari

4. दाग-धब्बों के लिए
ओजोन फेशियल ट्रीटमेंट को ज्यादातर एक्ने, मुंहासे वाली स्किन पर दिया जाता है। इसमें स्किन को ओजोन स्टीम देकर पूरी तरह से मॉइश्चराइज किया जाता है, जिससे यह प्रॉब्लम्स दूर हो जाती है।

PunjabKesari

5. अल्ट्रासैंसिटिव स्किन
जिन महिलाओं की स्किन अल्ट्रासैंसिटिव होती हैं उन्हें चॉकलेट फेशियल करवाना चाहिए। यह कोको एंटी-इंफ्लेमेटरी के गुणों से भरपूर होता है, जिससे त्वचा हाइड्रेट होकर सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाती है।

PunjabKesari

6. सेंसिटिव स्किन
फ्रूट, सैंडलवुड और अकाई बेरी फेशियल सेंसिटिव स्किन के लिए सही होता है। इस में एंटी एलर्जिक तत्त्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को रिपेयर करते हैं। इससे दाग-धब्बे, रैशेज और एक्ने की समस्या दूर होती है और चेहरे पर ग्लो भी आता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News