Twitter
You are hereNari

वास्तु के हिसाब से लगाएं पर्दे, शांति के साथ घर में बनी रहेगी बरकत

वास्तु के हिसाब से लगाएं पर्दे, शांति के साथ घर में बनी रहेगी बरकत
Views:- Thursday, November 29, 2018-11:20 AM

इंटीरियर का काम अगर वास्‍तु को ध्‍यान में रखकर किया जाए तो घर में सुख-समृद्धि के साथ पॉजिटिव एनर्जी भी आती है। वहीं बात अगर पर्दों की करें तो अलग-अलग कमरों के लिए चुना गया पर्दों का कलर भी किस्मत बदल सकता है। तो चलिए जानते हैं वास्तु के हिसाब से किस कमरे में होने चाहिए किस रंग के पर्दे।

 

घर के मुखिया का कमरा

घर के मुखिया के कमरे में नीले, नारंगी या ब्राउन रंग के पर्दे लगाना शुभ माना जाता है। वास्तु के हिसाब से इस रंग के पर्दों से तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं।

PunjabKesari

बच्‍चों का कमरा

वास्तु के हिसाब से बच्चों के कमरे में नीले, गुलाबी या हरे रंग के पर्दे लगाने चाहिए। ये रंग शांति व अच्छी सेहत की निशानी मानी जाती है और इससे बच्चों का मन पढ़ाई में भी लगा रहता है।

PunjabKesari

नए शादीशुदा जोड़े का कमरा

अगर आपकी नई-नई शादी हुई है तो अपने कमरे के लिए लाल रंग, बैंगनी रंग या फिर गुलाबी रंग के पर्दें चुने। लाल रंग रोमांस के साथ-साथ उत्‍पादकता को दर्शाता है और इससे कपल्स को संतान सुख की प्राप्ति जल्दी होती है। साथ ही इन कलर्स से पति-पत्नी के संबंध भी अच्छे बनते हैं।

PunjabKesari

डाइनिंग रूम

डाइनिंग रूम की खिड़कियों या दरवाजे पर हल्के ब्राउन रंग के पर्दे लगाएं। इससे घर में सुख-शांति के साथ-साथ पॉजिटिव एनर्जी भी आती है।

PunjabKesari

गेस्‍ट रूम

वास्तु के हिसाब से गेस्ट रूम में हल्‍के बादामी या क्रीम कलर के पर्दे लगाना सही होता है। इससे आपका मान-सम्मान बढ़ता है और घर में बरकत आती है।

PunjabKesari

पूजाघर

अपने घर के पूजाघर में हल्‍के पीले या फिर हल्‍के नारंगी रंग के पर्दे लगाएं क्योंकि यह दोनों रंग शुद्धता के प्रतीक होते हैं। ऐसे में इस रंग के पर्दे लगाने से घर में सुख-समृद्धि के साथ पॉजिटिव एनर्जी भी आती है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News