18 APRTHURSDAY2024 6:07:25 AM
Nari

चित्रांगदा नहीं लेती कोई खास डाइट, जानिए कैसे फिर भी है एकदम फिट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Aug, 2020 10:54 AM
चित्रांगदा नहीं लेती कोई खास डाइट, जानिए कैसे फिर भी है एकदम फिट

बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह आज अपना 43वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहीं है। बोल्ड लुक्स के लिए जानी जाने वाली चित्रांगदा अपनी परफेक्ट बॉडी शेप से भी काफी तारीफे बटौरती हैं। वह इंडस्ट्री की सबसे आकर्षक फिगर वाली हीरोइनों में से एक हैं। बता दें कि चित्रांगदा बचपन में काफी ओवर वेट थी लेकिन अपने एक्टिंग के जुनून को पूरा करने और आकर्षक फिगर पाने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की। हालांकि, उनके एक्सरसाइज करने का ढंग बाकी बॉलीवुड सेलेब्स से काफी अलग है। चलिए आज उनके बर्थ-डे पर हम आपको बताते हैं कि किस तरह खुद को फिट रखती हैं चित्रांगदा।

 

चित्रांगदा के फिटनेस टिप्स
स्पेशल डाइट नहीं करती फॉलो

चित्रांगदा कोई स्पेशल डाइट फॉलो करने में यकीन नहीं रखती हैं। वह कहती हैं, 'मैं डाइट चार्ट फॉलो करने की बजाए इस बात का ध्यान रखती हूं कि मैं क्या खा रही हूं। डाइटिंग से ज्यादा जरूरी है कि आप हेल्दी फूड लें। मैं फ्राई व हैवी फूड खाने से भी बचती हूं। स्वीट डिश तो कभी-कभार ही लेती हूं।'

PunjabKesari

डाइट में शामिल होती हैं हेल्दी चीजें

वह बताती हैं कि उनकी भोजन में हाई प्रोटीनलो फैट चीजें ज्यादा शामिल होती हैं। उन्हें मछली खाना बहुत पसंद है इसलिए वह नाश्ते या डिनर में बाजरे की रोटी या ब्राउन राइस के साथ मछली जरूर खाती हैं। इसके अलावा वह एग व्हाइट, सैंडविच, नट्स, ब्रेड, फल, ओरियो शेक्स या ट्विक्स बार, ओमेगा 3 फैटी एसिड तेल आदि शामिल होता है। वह दिन में 5 बार भोजन करती हैं और हर भोजन में 3 घंटे का अंतराल होता है।

PunjabKesari

बॉडी डिटॉक्स के लिए पानी

वह दिनभर में कम से कम 8 गिलास पानी जरूर पीती हैं। इसके अलावा फ्रूट जूस और नारियल पानी भी इनकी डाइट का हिस्सा है। चित्रांगदा अपने फैंस को सजेशन देती हैं कि अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन ग्लो करे, तो लिक्विड चीजें ज्यादा लें।

वर्कआउट से रखती हैं खुद को फिट

चित्रांगदा कहती हैं, 'मुझे वर्कआउट करने में मजा आता है लेकिन मुझपर इसका फितूर सवार नहीं होता। मैं पूरे डेडिकेशन के साथ अपना वर्कआउट करती हूं' वह हफ्ते में चार दिन और डेढ़ घंटे ही एक्सरसाइज करती हैं।

PunjabKesari

फिटनेस रुटीन में शामिल है कार्डियो

चित्रांगदा कार्डियो से वर्कआउट की शुरुआत करती हैं, जिसे वह लगभग 40 मिनट तक करती हैं। कार्डियो एक्सरसाइज में ट्रेडमिल पर रनिंग, क्रॉस ट्रेनर, साइक्लिंग जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं। इसके बाद वह वेट ट्रेनिंग जैसे स्टेप अप्स, स्क्वॉट्स और लंजेस आदि करती हैं, जिसमें 10Kg तक का वजन, लेग प्रेसेस, लेग एक्सटेंशन और 75Kg वाले लेग कर्ल्स शामिल हैं।

PunjabKesari

10-15 मिनट करती हैं जॉगिंग

रोजाना 10-15 मिनट की जॉगिंग करना भी उनकी फिटनेस रुटीन में शामिल है। इसके अलावा वह गोल्फ खेलना और कभी-कभार स्वीमिंग करना भी पसंद करती हैं। ये एक्टिविटीज उनकी फिगर को परफेक्ट बनाए रखने में मदद करती हैं।

PunjabKesari

लेती हैं भरपूर नींद

वह रोजाना 7-8 घंटे की नींद जरूर लेती हैं। उन्होंने बताया कि अगर वह किसी पार्टी या इवेंट में भी जाती है तो कोशिश करती हैं कि उसकी असर इनकी नींद पर ना हो।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News