19 APRFRIDAY2024 3:31:40 AM
Nari

चाइनीज तरीकों से सजाएं घर और पाएं गुडलक

  • Updated: 05 Jan, 2017 07:14 PM
चाइनीज तरीकों से सजाएं घर और पाएं गुडलक

इंटीरियर डैकोरेशन: हर कोई चाहता है कि उसके घर में हमेशा खुशहाली और शान्ति बनी रहे। इसके लिए कई लोग अपने घर में ना जाने क्या-क्या करवाते हैं, कोई हवन करवाता है तो कोई वास्‍तु दोष मिटाता है। इसके अलावा दुनियां में ऐसी बहुत सी चीजे और भी है जिन्‍हें घर में रखने से आप अपने घर में खुशहाली और शान्ति का माहौल बनाएं रख सकते हैं।

 

1. बैम्‍बू

कहा जाता है कि बैम्बू को घर में रखने से परिवार के सदस्यों की एकता बनी रहती है। इसके अलावा इसे लाल रंग के रिबन से बांधा जाता है, जो कि एकता को दर्शाता है।

2. सिक्‍के वाला मेंढक

घर में सिक्के वाला मेंढक रखना शुभ माना जाता है। यह धन को आपके घर कि ओर खींचता है। जब भी सिक्‍के वाला मेंढक खरीदे तो ध्यान रखें कि उसका मुंह ऊपर की तरफ हो।

3. चाइनीज लालटेन

घर में चाइनीज लालटेन लगाने से पति-पत्नी का आपस में प्यार बढ़ता है।

4. गोल्‍ड फिश

घर में गोल्ड फिश का होना अच्छा माना जाता है। घर में बरकत आती है। इसके अलावा अगर बाउल में 8 गोल्ड फिश में 1 मोली फिश हो तो यह घर में गुड लक भी लाती है।

5. धन के भगवान

कहा जाता है कि इस भगवान की मूर्ति को रखने से घर में पैसों की कमी नहीं रहती। अगर इसे कोई आपको उपहार में देता है तो यह आपकी किस्मत चमकने जैसा है।

6. लाल रंग का दरवाजा

अगर घर के मेन दरवाजे का रंग लाल हो तो ऐसे में घर में खुशियां आती हैं। इसके साथ घर में सकारात्मक उर्जा का वास भी होता है।

Related News