Twitter
You are hereNari

घर पर बनाकर लगाएं चारकोल फेस मास्क, पिपंल्स और खुले पोर्स से मिलेगा छुटकारा

घर पर बनाकर लगाएं चारकोल फेस मास्क, पिपंल्स और खुले पोर्स से मिलेगा छुटकारा
Views:- Thursday, July 19, 2018-3:57 PM

चारकोल फेस मास्क : हर कोई बेदाग और ग्लोइंग चेहरा पाना चाहता है। मगर तेज धूप और धूल-मिट्टी के कारण चेहरे पर डलनैस, सनटैन, पिंपल्स होने लगते हैं। जो किसी भी व्यक्ति की पर्सनैलिटी को खराब कर दते हैं। चेहरे की खोई रंगत वापिस पाने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं। मगर उसे ज्यादा फायदा नहीं मिलता। एेसे में आप एक्टिवेटेड चारकोल फेस मास्क लगाकर चेहरे की खोई खूबसूरती को वापिस पा सकते हैं। आज हम आपको घर पर एक्टिवेटेड चारकोल मास्क बनाने की विधि बताएंगे जो आपके बढ़े काम आएंगे। तो आइए जानते हैं चारकोल मास्क बनाने की विधि। 

 

पैक बनाने का सामान

1. तीन एक्टिवेटेड चारकोल कैप्सूल
2. बेंटोनाइट मिट्टी
3. विटामिन ई ऑयल
4. ग्लिसरीन 
5. शहद

PunjabKesari

इस तरह बनाएं पैक

एक बाऊल में तीन एक्टिवेटेड चारकोल कैप्सूल, बेंटोनाइट मिट्टी,विटामिन ई ऑयल, ग्लिसरीन और शहद डालकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट के बाद पैक को चेहरे से हटा दें। अब चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। इस तरह मासक लगाने से चेहरे की खोई हुई रंगत वापिस लौट आएगी।   

 

एक्टिवेटेड चारकोल पैक के फायदे

PunjabKesari

1. चेहरे अगर ढेर सारे पिंपल्स निकल आए है तो एक्टिवेटेड चारकोल में 1टीस्पून एलोवेरा जेल, 1 टीस्पून हल्दी मिलाकर लगाएं। जब यह सूख जाए तो चेहरे को पानी से धो लें। 

 


2. खुले पोर्स को बंद करें और स्किन की गहराई से सफाई करने के लिए चारकोल कैप्सूल में गुलाबजल मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को 10 पर मिनट लगाने के बाद चेहरा पानी से धो लें। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: