21 FEBFRIDAY2020 6:53:05 PM
Nari

जीवन में चाहिए खुशियां तो आज ही बदल डालें अपनी ये 6 बुरी आदतें

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 30 Jan, 2020 01:40 PM
जीवन में चाहिए खुशियां तो आज ही बदल डालें अपनी ये 6 बुरी आदतें

हमारे जीवन में आने वाली परेशानियों के जिम्मेदार कहीं न कहीं हम खुद होते हैं। ये गलतियां जहां हमारे आने वाले जीवन पर प्रभाव डालती हैं, वहीं इनका असर और दुष्प्रभाव हमारे बच्चों और परिवार वालों को भी भुगतना पड़ता है। आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार ऐसी कौन-कौन सी गलतियां हैं जिन्हें हमें अपनी रोजाना की जिंदगी में नहीं करना चाहिए, ताकि हम और हमारा परिवार हमेशा खुशहाल रह सकें...

 

सड़क पर थूकना

कुछ लोगों की बहुत बुरी आदत होती है, चलते-चलते सड़क पर थूक देंगे। वास्तु के मानें तो ऐसा करने वाला व्यक्ति जीवन में कभी तरक्की नहीं पा सकता। जिस रास्ते से दूसरे लोग गुजरते हैं उनके आगे इस तरह थूकने से आपके यश और सम्मान में कमी आती है।

जूठे बर्तन

शास्त्रों की मानें तो जो लोग खाना खाकर अपने जूठे बर्तन नहीं उठाते उन्हें जीवन में सफलता हासिल करने के लिए बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।अगर आप चाहते हैं कि आपका चंद्र ग्रहण हमेशा शांत रहे तो अपना भोजन करने के बाद अपने बर्तन खुद जरुर उठाएं, किसी धर्म स्थळ पर जाकर दूसरों के जूठे बर्तन उठाने से भी आपके कर्म जाग जाते हैं।

Image result for joothe bartan",nari

जूते चप्पल इधर-उधर फेंकना

जो लोग घर जाते ही अपने जूते-चप्पल सही जगह रखने की बजाय इधर-उधर फेंक देते हैं, उन्हें जीवन में ढेर सारे शत्रुओं का सामना करना पड़ता है। जो लोग घर आकर अपने हाथ-पैर साफ नहीं करते उनके लिए भी कोई न कोई सेहत और पैसों से जुड़ी मुसीबत खड़ी ही रहती है। 

बिखरा हुआ बिस्तर

जो लोग सुबह उठने के बाद काफी देर तक बिस्तर नहीं सहेजते, उनका जीवन भी हमेशा अस्त-व्यस्त रहता है। जिस वजह से वे खुद भी परेशान रहते हैं और दूसरों के जीवन में भी परेशानी की वजह बनते हैं।

खाली हाथ घर जाना

जो लोग शाम को घर जाते वक्त खाली हाथ जाते हैं मां लक्ष्मी उनसे भी नाराज होती है। जरुरी नहीं कुछ खास मगर हर रोज कुछ न कुछ घर परिवार की खुशी के लिए घर जरुर लेजाएं। ऐसा करने से मा लक्ष्मी की अपार कृपा आपके ऊपर सदा बनी रहेगी।

Image result for returning from home",nari

ये तो हुए कुछ काम जिन्हें करने से आपका भाग्य आपसे निराश होता है, अब आपको बताएंगे कुछ ऐसी ध्यान में रखने योग्य चीजें जिनसे आपके ग्रहों की दशा सही ढंग से काम करने लगेगी..

पेड़-पौधे

-घर में पेड़ पौधे लगाना वास्तु के हिसाब से बेहद शुभ माना जाता है। रोज सुबह शाम पौधों को पानी देने से आपके घर की हर दुख-तकलीफ बहुत जल्द दूर हो जाती है।

-जो लोग रोजाना पेड़-पौधों को पानी देते हैं, उनकी मानसिक और शारीरिक स्थिति दोनों हर वक्त ठीक बनी रहती है, क्योंकि पौधों को पानी देने से आपका बुध, सूर्य और चंद्र तीनों स्थिर और फलदायी बने रहते हैं।

Image result for plants tree at home",nari

इन सब के साथ-साथ जो गलतियां आपको ऊपर बताई गई हैं उन्हें आज से ही अपने जीवन से निकाल फेंके ताकि आप और आपका परिवार किसी भी तरह की मुसीबतों से बचा रहे। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News