18 APRTHURSDAY2024 1:17:20 PM
Nari

यहां सेलिब्रेट करें प्यार का महीना, फरवरी में जन्नत हैं ये जगहें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Feb, 2019 09:49 AM
यहां सेलिब्रेट करें प्यार का महीना, फरवरी में जन्नत हैं ये जगहें

बिजी लाइफ में आपको थोड़ा समय खुद के लिए भी निकालना जरूरी होता है। इससे आप फ्रेश फील करते हैं। वैसे तो घूमने का कोई स्पेशल वक्त नहीं होता लेकिन अगर आप फरवरी महीने में घूमने की सोच रहे हैं तो ज्यादा इंजाय कर सकते हैं। इस महीने वैलेंटाइन वीक होता है। हर तरफ प्यार ही प्यार फैला होता है। ऐसे में बहुत से कपल्स घूमने की प्लानिंग करते हैं लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि उन्हें समझ नहीं आता कहां जाना बेहतर होगा। तो चलिए हम आपको बता रहे हैं फरवरी में घूमने के लिए कौन सी जगह है बेस्ट-

 

गुलमर्ग

इस मौसम में गुलमर्ग जाना आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। यहां आप नेचर की खूबसूरती के साथ-साथ स्किंग और स्नों बार्डिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। यह उत्तर भारत के खूबसूरत जगहों में से एक है। 

PunjabKesari, Gulmarg

 

अल्मोड़ा

अल्मोड़ा बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है यहां की हसीन वादियों को देखने के लिए लोग दूर-दराज से आते हैं। यहां के शानदार मौसम लोगों को बहुत पसंद आते है इसके साथ ही यहां की प्राचीन मंदिर में दर्शन के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी रहती है। 

PunjabKesari, Almora image

 

बीर

यह हिमाचल प्रदेश का ऐसा स्थान है जहां पर लोग सिर्फ और सिर्फ पैराग्लाइड के लिए आते हैं। यहां पर हर साल सैलानी पैराग्लाइड का लुत्फ उठाते नजर आते हैं। इसके आसपास में छोटे-छोटे ढाबे भी बने हुए हैं जहां के स्वादिष्ट भोजन का आनंद आप भी उठा सकते हैं। 

PunjabKesari, Beer image

 

उदयपुर

अगर आप वीकेंड पर घूमने की सोच रहे हैं और कोई जगह आपकी समझ में नहीं आ रही है तो फटाफट झीलों के शहर हो आएं। यहां आपको ऐसी बहुत सी जगहें मिल जाएंगी जहां आप कम वक्त में ज्यादा मौज-मस्ती कर सकेंगे और अपने घुमक्कड़ मन को शांत भी कर सकेंगे।

PunjabKesari, Udaypur

Related News