19 APRFRIDAY2024 10:45:06 AM
Nari

वेडिंग सेरेमनी के लिए बेस्ट बैग कलेक्शन (See Pics)

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 25 Sep, 2019 11:49 AM
वेडिंग सेरेमनी के लिए बेस्ट बैग कलेक्शन (See Pics)

शादियों का सीजन शुरू ही होने वाला है, ट्रेडिशनल ड्रेसेज के साथ -साथ उनके साथ टीमअप करने वाले एक्सेसरीज की भी उतनी ही जरुरत पड़ती है जितनी कि एक परफेक्ट बैग की,जो आपके लुक को और भी स्टाइलिश बनाए। हर एथनिक वियर पर स्पेशल बैग ही सूट करता है। चलिए आपको ऐसे 11 स्पेशल बैग्स के बारे में बताते है जिसे आप इस फेस्टिव सीजन ट्रेडिशनल और मॉडर्न दोनों टाइप की ड्रेस के साथ टीमअप कर सकती है। 

PunjabKesari

यह मल्टी-कलर्ड बैग चाहे महंगा हो मगर इसका लुक काफी अच्छी है। सबसे बड़ी बात आप इसमें काफी सारा समान स्टोर कर सकती है। यहीं नहीं आप इसे फेस्टिव सीजन के बाद भी इस्तेमाल कर सकती है। 

PunjabKesari

यह बैग सूटकेस की तरह है। मगर इसका फैब्रिक नारियल की खाल से ही बनाया गया है। इसका बेल्ट बहुत ही आकर्षक है। आप इसे गाउन के साथ कैरी कर सकती है। 

PunjabKesari

यह बैग काफी क्यूट है क्योंकि इसका कलर पैस्टल शेड में है जो इसकी खूबसूरती को और बढ़ा रहा है। आप इसमें बहुत सारा समान रख सकती है। कह सकते है कि यह एक टाइम की इन्वेस्टमेंट है। 

PunjabKesari

यह लैदर बैग काफी रॉयल लुक दे रहा है। अगर आपको भी इस फेस्टिव सीजन अपने लुक को थोड़ा राजसी रखना है तो यह बैग बेस्ट रहेगा। 

PunjabKesari

यह बैग मॉडर्न ड्रेसेज के साथ ज्यादा बेहतर लगेगा।  

 

PunjabKesari

पोटली बैग का जमाना तो बरसों से चला आ रहा है। हमारी दादी और नानी भी यही बैग इस्तेमाल करती थी। इसकी खासियत यह है कि इसके अलग-अलग वैरायटी अब्ब बाजार में आराम से मिल जाती है। इससे आप साड़ी या लहंगे के साथ कैरी कर सकती है। अगर आप किसी अवसर पर सिंपल सूट पहन रही है तो  पोटली बैग एम्ब्रोइडरी वाली ही खरीदें।  

PunjabKesari

इस तरह के बैग्स लड़कियां कॉलेज में ले कर जाती है पर यह सूट, लॉन्ग स्कर्ट और मल्टीकलर कुर्ते के साथ बहुत फबता है। बंजारा बैग्स बहुत रंग-बिरंगे होते है जो इसे बाकि बैग्स से अलग बनाते है। 

PunjabKesari

राजस्थानी बैग खासकर के राजस्थान के इलाकों से बन कर आता है। ऐसे क्लच भी होते है जिन्हें आप पेस्टल रंग के एथनिक ड्रेस के साथ ले सकती है। इन बैग्स में बहुत से रंग होते है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे दोनों ट्रेडिशनल और वेस्टर्न ड्रेसज के साथ कैरी कर सकती है। 

PunjabKesari

शांतिनिकेतन बैग्स के बारे बहुत से कम लोगो को जानकारी है। यह लेदर की जगह इस्तेमाल होने वाले बैग्स है। इन्हें कोलकता की कुछ महिलाएं तैयार करती है। इस बैग को आप किसी भी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैरी कर सकती है। 

PunjabKesari

कश्मीरी हैंडबैग्स के रंग बहुत ही आकर्षक होते है। इसे आप चिकनकारी ड्रेसज के साथ टीमअप कर सकती है। ध्यान रहें कि यह बैग्स बहुत जल्दी गंदे हो जाते है। इनका अच्छे से ध्यान रखना बहुत जरुरी है। 

PunjabKesari

क्लच के बहुत सारे डिजाइन है जो हर ड्रेस के साथ मैच हो सकते है। खासकर के मैटेलिक क्लच गोल्डन या ब्लैक साड़ी के साथ बहुत फबते है। इनकी चमक सबका ध्यान आपकी तरफ केंद्रित कर ही लेती है।

 

Related News