18 SEPWEDNESDAY2019 6:53:10 AM
Nari

ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैरी करें ये 6 तरह के बैग्स

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 20 Aug, 2019 11:20 AM
ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैरी करें ये 6 तरह के बैग्स

शादियों का सीजन शुरू ही होने वाला है, ट्रेडिशनल ड्रेसेज के साथ -साथ उनके साथ टीमअप करने वाले एक्सेसरीज की भी उतनी ही जरुरत पड़ती है जितनी कि एक परफेक्ट बैग की,जो आपके लुक को और भी स्टाइलिश बनाए। हर एथनिक वियर पर स्पेशल बैग ही सूट करता है। चलिए आपको ऐसे 6 स्पेशल बैग्स के बारे में बताते है जिसे आप अपने ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ टीमअप कर सकती है। 

पोटली बैग 

PunjabKesari

PunjabKesari

पोटली बैग का जमाना तो बरसों से चला आ रहा है। हमारी दादी और नानी भी यही बैग इस्तेमाल करती थी। इसकी खासियत यह है कि इसके अलग-अलग वैरायटी अब्ब बाजार में आराम से मिल जाती है। इससे आप साड़ी या लहंगे के साथ कैरी कर सकती है। अगर आप किसी अवसर पर सिंपल सूट पहन रही है तो  पोटली बैग एम्ब्रोइडरी वाली ही खरीदें।  

बंजारा बैग 

PunjabKesari

इस तरह के बैग्स लड़कियां कॉलेज में ले कर जाती है पर यह सूट, लॉन्ग स्कर्ट और मल्टीकलर कुर्ते के साथ बहुत फबता है। बंजारा बैग्स बहुत रंग-बिरंगे होते है जो इसे बाकि बैग्स से अलग बनाते है। 

राजस्थानी बैग 

PunjabKesari

यह बैग खासकर के राजस्थान के इलाकों से बन कर आता है। ऐसे क्लच भी होते है जिन्हें आप पेस्टल रंग के एथनिक ड्रेस के साथ ले सकती है। इन बैग्स में बहुत से रंग होते है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे दोनों ट्रेडिशनल और वेस्टर्न ड्रेसज के साथ कैरी कर सकती है। 

शांतिनिकेतन बैग्स 

PunjabKesari

इस बैग के बारे बहुत से कम लोगो को जानकारी है। यह लेदर की जगह इस्तेमाल होने वाले बैग्स है। इन्हें कोलकता की कुछ महिलाएं तैयार करती है। इस बैग को आप किसी भी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैरी कर सकती है। 

कश्मीरी हैंडबैग्स 

PunjabKesari

इन बैग्स के रंग बहुत ही आकर्षक होते है। इसे आप चिकनकारी ड्रेसज के साथ टीमअप कर सकती है। ध्यान रहें कि यह बैग्स बहुत जल्दी गंदे हो जाते है। इनका अच्छे से ध्यान रखना बहुत जरुरी है। 

क्लच

PunjabKesari

क्लच के बहुत सारे डिजाइन है जो हर ड्रेस के साथ मैच हो सकते है। खासकर के मैटेलिक क्लच गोल्डन या ब्लैक साड़ी के साथ बहुत फबते है। इनकी चमक सबका ध्यान आपकी तरफ केंद्रित कर ही लेती है।

 

Related News