23 APRTUESDAY2024 8:36:13 PM
Nari

एंटरटेनमेंट और खूबसूरती का अनोखा संगम थाईलैंड का यह आइलैंड

  • Updated: 01 Jun, 2018 01:37 PM
एंटरटेनमेंट और खूबसूरती का अनोखा संगम थाईलैंड का यह आइलैंड

बोटिंग का शौक तो लगभग सभी को होता हैं। खासकर गर्मियों में बोट पर बैठकर खूबसूरत आइलैंड का नजाला लेना किसी रोमांच और सपने से कम नहीं है। अगर आप भी इस गर्मियों में बोटिंग के लिए मशहूर जगहों की सैर करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां आपको खूबसूरत आईलैंड में बोटिंग के साथ प्राकृतिक खूबसूरती का लुत्फ उठाने का मौका भी मिलेगा। 

 
Canoeing Around Phi Phi Island

Canoeing Around Phi Phi Island

Posted by Be There on Wednesday, May 30, 2018

थाईलैंड, जहां आप बिना वीजा सैर कर सकते हैं। थाइलैंड में कई ऐसे प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ मनोरंजन गतिविधियां देखने को हर पल मिलेगी। वैसे तो थाइलैंड में एक से बढ़कर खूबसूरत जगहें और आइलैंड हैं, लेकिन आज हम आपको फी फी आइलैंड के बारे में बताएंगे, जहां बोटिंग करते हुए आइलैंड घूमने का अपना अलग ही नजारा हैं।   

PunjabKesari

थाईलैंड का हर कोना देखने वाला है, लेकिन फुकेट के कहने ही कुछ अलग है। फुकेट में घूमने और मस्ती लायक तमाम जगहे हैं, जिनमें से एक फी फी द्वीप हैं। थाईलैंड के कार्बी स्थित चार आइलैंड हैं, जिनकी सुंदरता का वर्णन करना भी बेहद मुश्किल है, जिनमें सबसे पहला नाम फी-फी(phi phi), दूसरा आइलैंड हैं आह नांग(Ao Nang),तीसरा आइलैंड हैं पोडा (poda) और चौथा हॉट स्पिनिंग वॉटर( hot spring  water) हैं, जहां टूरिस्ट सुमंद्री लहरों के साथ मस्ती करने आते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

फी फी (phi phi) आइलैंड
ट्रैवेलर्स करने के हिसाब से यह जगह दुनिया की सबसे खूबसूरत ट्रॉपिकल आइलैंड है। फिल्म The beach में Leonardo Di Caprio जगह को दर्शाया गया है, जिसे इसी जगह पर शूूट किया गया। इसलिए यह जगह टूरिस्टों की पसंद बना हुआ हैं। यह आइलैंड कार्बी (Krabi) और फुकेट (Phuket) दोनों ही जगहों से लगभग 40 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है। इस आइलैंड में समुद्र में उठने वाली लहरें पर्यटकों का मनमोह लेती हैं। अगर आप भी इस इस आइलैंड का नजारा लेना चाहते है तो यह सीजन सबसे बैस्ट है। 

PunjabKesari


PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News