17 JUNMONDAY2019 8:18:31 PM
Nari

कैंडल वैक्स मसाज करवाने के ढेरों फायदे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Jun, 2019 06:53 PM
कैंडल वैक्स मसाज करवाने के ढेरों फायदे

आजकल कैंडल वैक्स मसाज बहुत चलन में हैं। असल में मसाज करवाने का यह तरीका बहुत पुराना है। जी हां, मोमबत्ती के वैक्स को पिघला कर मसाज करना एक प्राचीन तरीका है। पुराने समय में न तो ब्यूटी पार्लर हुआ करते थे और न ही इंटरनैट, जिसके जरिए लोगों को अपनी सुंदरता को निखारने का कोई तरीका पता चल सके। तो चलिए जानते हैं कैंडल वैक्स के बारे में कुछ और बातें..

क्या होती है कैंडल वैक्स मसाज?

कैंडल वैक्स मसाज का ट्रैंड अमेरिका द्वारा प्रचलन में लाया गया है। इस अमरीकी तकनीक को दुनिया भर में बहुत सलाहा गया। लगभग पूरी दुनिया के हर सैलून में आपको कैंडल वैक्स मसाज की ऑपशन आसानी से मिल जाएगी। कैंडल वैक्स बहुत ही सुंदर महक वाले तेलों से तैयार की जाती है। यह तेल हमारी त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं।

कैसे होती है कैंडल मसाज ?

जैसे कि आप जानते हैं कि कैंडल वैक्स मसाज का यह तरीका पौराणिक है। इस वैक्स की खासियत यह है कि जब इसे पिघलाकर आपके शरीर पर गिराया जाता है तो शरीर पर मोम की धार गिरने से बॉडी न तो जलती है न ही वैक्स ज्यादा गर्म फील होती है, बल्कि इस गर्माहट से रिलैक्स फील होता है। जब वैक्स बॉडी पर गिरता है तो उसे तुरंत ही बॉडी पर फैला दिया जाता है। इसके साथ ही वैक्स को स्क्रब करते हुए बॉडी से हटा दिया जाता है।

PunjabKesari

कैंडल वैक्स करवाने के Benefits

तनाव से छुटकारा

कैंडल वैक्स मसाज करवाने से तनाव में काफी राहत मिलती है। हफ्ते में एक बार इस मसाज को करवाने से सारे हफ्ते की थकान से राहत पाई जा सकती है। 

स्किन के लिए फायदेमंद

अधिकतर कैंडल वैक्स जोजोबा ऑयल, कोको बटर और विटामिनव ई ऑयल को मिलाकर बनाई जाती है। जो बॉडी को नॉरिश करने का काम करते हैं। प्रेगनेंसी के बाद स्ट्रेच मार्क्स को हटाने में भी कैंडल वैक्स मसाज काफी हद तक मदद करती है। कैंडल हॉट वैक्स बॉडी मसाज डेड स्किन को हटाती है और त्वचा को मॉइस्चराइज करती हैं।

पीठ दर्द में फायदेमंद

जिन औरतों और पुरुषों को पीठ में दर्द रहता है, उनके लिए यह थैरेपी बेहद फायदेमंद है। स्पाइन कोड की दर्द में राहत पाने का यह एक सरल और सस्ता तरीका है।

PunjabKesari

बेहतर नींद के लिए

जिन लोगों को रात में नींद न आने की दिक्कत है, कैंडल वैक्स मसाज थैरेपी उनके लिए रामबाण इलाज का काम करती है। 

कैंसर रोगियों के लिए

आप सब तो जानते ही हैं कि कैंसर की बीमारी से पीड़ित मरीज को किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में वैक्स मसाज उन्हें मानसिक और शारीरिक, दोनों तरह से राहत दिलाने का काम करती है।

Related News

From The Web

ad