19 APRFRIDAY2024 2:20:43 PM
Nari

Sweet Relation! भाई-बहन ही समझ सकते हैं रिश्ते से जुड़ी ये 5 खास बातें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Aug, 2018 10:03 AM
Sweet Relation! भाई-बहन ही समझ सकते हैं रिश्ते से जुड़ी ये 5 खास बातें

प्यार और खट्टी मीठी तकरार से भरा भाई-बहन का रिश्ता दुनिया में सबसे अनोखा होता है। जहां भाई अपनी बहन से हर छोटी-छोटी बात पर लड़ता-झगड़ता है वहीं, जरूरत पड़ने पर वह अपनी बहन का साथ भी देता है, फिर चाहें सिचुएशन कोई भी क्यों न हो। मगर आज हम आपको भाई-बहन के रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सिर्फ वही समझ सकते हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ बातें जो सिर्फ भाई बहन ही समझ सकते हैं।
 

1. स्‍कूल की परेशानी
स्‍कूल या कॉलेज में कोई परेशानी होने पर लड़की घरवालों से इस बारे में बात करने से हिचकती है। मगर वह इस बारे में अपने भाई से आसानी से बात कर सकती है और इस समस्‍या को हल करने में भाई उसका पूरा साथ देता है।

PunjabKesari

2. मम्‍मी के गुस्‍से से बचाने वाला
आपकी गलती छुपाने के लिए मम्‍मी के आगे कोई ढाल बनकर खड़ी होती है तो वह है आपकी बहन। मगर बेवजह मम्मी से पिटवाने वाले भी तो प्यारे भाई-बहन ही होते हैं।
 

3. बिना बात की लड़ाई
भाई-बहन का बेवजह लड़ाई-झगड़ा भी सिर्फ वही समझ सकते है। भाई-बहन के बीच ऐसा ही है, वो दोनों बिना किसी बात के या फिर छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई करते हैं। भाई-बहन एक दूसरे की टांग खींचने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

PunjabKesari

4. पॉकेट मनी खत्‍म होना
जरूरतों की वजह से या फिर फिजूलखर्ची के कारण पॉकेट मनी का खर्च हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है। मगर पापा या मम्मी से दोबारा पैसे मांगने की हिम्मत किसी में नहीं होती। ऐसे में भाई-बहन मदद करने के लिए अपनी जेबखर्ची एक-दूसरे को दे देते हैं।
 

5. हर जगह साथ देना
लड़ाई-झगड़े से भरे इस रिश्ते में प्यार भी बेशुमार होता है। सिचुएशन चाहे कोई भी क्यों न हो, भाई-बहन ही एक-दूसरे के काम आते हैं। यह एक ऐसा प्‍यारा रिश्‍ता है जहां केयर, सुरक्षा और जीवनभर एक-दूसरे का साथ होता है।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News