Twitter
You are hereNari

ब्रेस्ट साइज बढ़ाना चाहती हैं तो फॉलों करें ये कुछ देसी नुस्खे

ब्रेस्ट साइज बढ़ाना चाहती हैं तो फॉलों करें ये कुछ देसी नुस्खे
Views:- Tuesday, July 10, 2018-1:53 PM

महिलाओं की खूबसूरती सिर्फ उनके चेहरे और रंग-रूप पर ही नहीं बल्कि ब्रेस्ट साइज पर भी निर्भर करती है। आज के समय में 10 में से 6 लड़कियां ब्रेस्ट के साइज को लेकर परेशानी हैं। ब्रेस्ट साइज बहुत कम होने के कारण कई बार दूसरे लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है। अपनी इस शर्मिंदगी को दूर करने और ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए महिलाएं कई तरह की क्रीमों और सर्जरी का सहारा लेते  हैं। लेकिन कुछ चीजों को खाने और घरेलू चीजों को अपनाने से ब्रैस्ट को सुडौल और सही शेप दी जा सकती है। तो आइए जानते हैं वो कौन से तरीके हैं जो ब्रेस्ट साइज को बढ़ा सकते हैं।

 


1. दूध और पपीता लें
ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए दूध और पपीते का सेवन करें। मगर इस बात का ध्यान रहे की इन दोनों का सेवन जरूरत के हिसाब से करें। ज्यादा मात्रा में दूध और पपीता लेने से लुज मैशन की समस्या भी हो सकती है। इसके अलावा प्रेग्नेंट महिलाओं को पपीते का सेवन नहीं करना चाहिए। 


2. अलसी के बीज खाएं
परफैक्ट फिगर पाने और ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए अलसी के बीजों को खा सकते हैं। कुछ दिनों तक अलसी के बीजों को चबाकर खाने से आपको फर्क दिखाई देेने लगेगा। इसकी तासीर गर्म होती है इसलिए अलसी के बीजों का ज्यादा सेवन नहीं करना चाहिए। 

 

3. सोया वाले प्रोड्क्टस
सोया वाली चीजों को खाने से भी ब्रेस्ट का साइज आसनी से बढ़ने लगते हैं। सोया बीन्स या सोए से बनी चीजों को खाने से कुछ ही दिनों में फर्क दिखाई देने लगता है। पर इसका ज्यादा सेवन ना करें। इसको खाने से कैंसर जैसी गंभीर समस्या भी हो सकती है। 

 

4. दूध पीना
दूध या दूध से बनी चीजों में फैट की बहुत अधिक मात्रा पाई जाती है। जो शरीर में फैट बनाने का काम करता है। रोजाना दूध से बनी चीजों का सेवन करने से वसा की मात्रा बहुत बढ़ जाती है। एेसे में शरीर का वजन कंट्रोल में रखने के लिए योग करें।  

 

5. मेथी के बीज 
ब्रेस्ट को सही आकार देने के लिए मेथी के बीजों का सेवन करें। आप इन बीजों को खा भी सकते हैं और इसका पेस्ट बनाकर लगा भी सकते हैं। मेथी के बीजों का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में ब्रेस्ट का आकार बढ़ने लगेगा। 

 

इन टिप्स से भी बढ़ा सकते हैं ब्रेस्ट साइज


1. जैतून का तेल
जैतून का तेल ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने में बहुत असरदार है। जैतून के तेल को हल्का सा गर्म कर लें। फिर 20 मिनट तक इससे मसाज करें। रोजाना दिन में 2 बार ऐसा करने से 1-2 महीनों में ही आकार बढ़ने लगेगा।

 

2. मेथी दाने
मेथी को खाने और इसका पेस्ट बनाकर लगाने से भी ब्रेस्ट साइज बढ़ने लगता है। मेथी पेस्ट बनाने के लिए मेथी दानों को पीसकर इसका पाऊडर बना लें। फिर इस पाऊडर में पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को तरीबन 15 मिनट के लिए ब्रेस्ट पर लगाएं। दिन में 2 बार इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में ब्रेस्ट का साइज बढ़ने लगेगा। 

 

3. शहद 
प्याज के रस में शहद मिलाकर रात को सोने से पहले ब्रेस्ट की मसाज करें। रातभर एेेसे ही लगा रहने दें। लगातार एेसा करने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा। 

 

4. केला
रोजाना 2-3 केले खाने से भी स्तनों का आकार बढ़ाया जा सकता है। केले में काफी मात्रा में वसा होती है जो ब्रेस्ट का विकास करने में मदद करती है।

 

5. मसूर की दाल
मसूर की दाल को 2 घंटे को लिए गर्म पानी में भिगोकर रखें। इसके बाद दाल का पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को आधे घंटे के लिए ब्रेस्ट पर लगाकर रखें और फिर पानी से धो लें। रोजाना मसूर दाल का इस्तेमाल करने से बहुत जल्दी ब्रेस्ट का आकार बढ़ने लगेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News