Twitter
You are hereNari

बेफिक्र होकर तोड़े ये 8 मेकअप रूल्स, नहीं होगा कोई नुकसान

बेफिक्र होकर तोड़े ये 8 मेकअप रूल्स, नहीं होगा कोई नुकसान
Views:- Tuesday, January 8, 2019-6:25 PM

मेकअप से चेहरे की खूबसूरती काफी बढ़ जाती है। चेहरे पर एक अलग सी चमक आ जाती है। कई बार लड़कियां मेकअप ट्यूटोरियल देखकर वैसे ही मेकअप रूल्स अपनाती हैं जिससे वह गड़बड़ी कर बेठती हैं। सिर्फ यह ध्यान रखना चाहिए कि आपको सबसे ज्यादा क्या सूट करता है। आप उस मुताबिक मेकअप एक्‍सपेरिमेंट कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं मेकअप रूल्‍स के बारे में जो आप बेझिझक तोड़ सकती हैं।

 

गर्दन की स्किन टोन से करें मैच फाउंडेशन शेड

आप हमेशा ही त्‍वचा में रम जाने वाला फाउंडेशन खरीदें। अगर आपका रंग बहुत गोरा या सांवला है तो आप गर्दन की जगह अपने चेहरे के टोन से मैच करके फाउंडेशन लें। ज्यादा गुलाबी दिखने वाले फाउंडेशन ना लें। येलोइश अंडरटोन वाला फाउंडेशन लें। यह चेहरे के लालपन को भी सही करेगा।

PunjabKesari

न्‍यूड लिप्‍स के साथ स्‍मोकी आईज

अगर आप अलग दिखना चाहती हैं तो रंगों के अलग कॉम्बिनेशन ट्राई करें।वैसे तो कहते हैं कि न्‍यूड लिप्‍स के साथ स्‍मोकी आईज़ होना ज़रूरी है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। बोल्‍ड लुक दिखाना है तो होठों और आंखों में से किसी एक को आकर्षित बनाने की बजाय दोनों को ही बोल्‍ड लुक दें।

PunjabKesari

प्राइमर है सबसे ज़रूरी

काफी फाउंडेशन प्राइमर के साथ आते हैं इसलिए जरूरी नही अलग से प्राइमर लगाएं।

 

नेल और लिप कलर मैच करना

नेल और लिप कलर एक जैसा होना जरूरी नही होता। आप अपनी मर्जी से इसका चुनाव कर सकती हैं। आप नेल और लिप को कंट्रास्‍ट कलर भी लगा सकती हैं।

PunjabKesari

बीच के लैशेज़ पर मस्‍कारा ना लगाएं

कई बार लोअर लिड्स पर मस्‍कारा लगाने से आपका मेकअप खराब हो जाता है। ऐसे में मस्‍कारा लगाते समय लोअर लैशेज़ के नीचे टिश्‍यू रखना सही रहेगा।

 

मेकअप के बिना घर से बाहर ना निकलें

मेकअप के बिना घर से बाहर ना जाना इस नियम को आप बेझिझक तोड़ सकती हैं। हर समय मेकअप से स्किन से संबंधि समस्‍याएं हो सकती हैं, इसलिए कभी-कभी बिना मेकअप के भी रहें।

 

महंगे प्रॉडक्‍ट्स होते हैं बेस्‍ट

यह जरूरी नही कि महंगे प्रॉडक्‍ट्स ही अच्छे होते हैं। मेकअप प्रॉडक्‍ट को खरीदने के बाद उसे बस 6 महीने तक ही इस्तेमाल करें। फाउंडेशन और स्किन केयर को बदलते रहें। डिज़ाइनर ब्रांड काफी महंगे होते हैं। सिर्फ ब्रांड के नाम पर ही कोई मेकअप प्रॉडक्‍ट ना खरीदें।

PunjabKesari

फाउंडेशन से पहले कंसीलर लगाना चाहिए

फाउंडेशन को पहले भी लगा सकते हैं। इससे आप चेहरे को काफी चीज़ों को कवर कर सकते हैं। ये स्किन पर दाग और स्‍पॉट्स को कम कर देता है। इसके बाद आप कंसीलर लगाएं ताकि बाकि के स्‍पॉट्स भी छिप जाएं।

 

मेकअप टिप्‍स

कम मेकअप ही बेहतर होता है।

फाउंडेशन लगाने के लिए मेकअप ब्रश इस्‍तेमाल करें।

लिपस्टिक को लंबे समय तक रखने के लिए उस पर थोड़ा सा पाउडर लगाएं।

आई लाइनर पर लूज पाउडर लगाने से गर्मी में खराब नहीं होता।

बड़े रोमछिद्र या पिंपल्‍स में शिमरी ब्‍लशेज का इस्‍तेमाल ना करें।मोटे लैशेज के लिए बेबी पाउडर का इस्‍तेमाल कर सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News